गरियाबंद. विकास यात्रा के इस पड़ाव में मुख्यमंत्री रमन सिंह गरियाबंद में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं मां दंतेश्वरी का आशीर्वाद लेकर विकास यात्रा पर निकला हूं. मैं काम गिनाने नहीं आपका आशीर्वाद लेने आया हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने शक्ति और ताकत दिया तो मैं मुख्यमंत्री हूं. मुख्यमंत्री ने लोगों से पूछा क्या कांग्रेस ने कभी गरीबों को 1 रुपए किलो चावल दिया, क्या कभी इलाज के लिए आर्थिक मदद की. जब सभा में मौजूद लोगों ने जवाब नहीं में दिया तो मुख्यमंत्री ने कहा हमारी सरकार आपके साथ है. और न केवल एक रुपए में चावल मुहैया करा रही है, स्मार्ट योजना के तहत इलाज के लिए स्मार्ट कार्ड योजना के तहत 50 हजार रुपए की मदद भी दी जा रही है. मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में सिर्फ छलावा किया है.

हम पीढ़ियों का निर्माण करते हैं    

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार लगातार उस ओर काम कर रही है जिससे आने वाली पीढ़ी भी लाभ उठा सके. उन्होंने कहा हम पीढ़ियों का निर्माण करते हैं, कोई छोटा-मोटा काम नहीं करते. इस दौरान मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना से न केवल प्रदेश बल्की पूरे देश के गरीब परिवार को राहत मिलेगी. इस योजना के तहत गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए 5 लाख रुपए तक की आर्थिक मदद मिलेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 में देश में मोदी जी की सरकार बनेगी किसी को घबराने की जरूरत नहीं है.

बिजली और स्मार्ट फोन

मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द सरकार प्रेदेश के छोटे से छोटे मोहल्ले, टोले में बिजली लेकर जाएगी कोई भी घर ऐसा नहीं रहेगा जहां बिजली नहीं पहुंची है. साथ ही जल्द राज्य में बांटे जाने वाले 50 लाख स ज्यादा स्मार्ट फोन के बारे में भी जिक्र किया.