पुणे. महाराष्ट्र की पुणे पुलिस ने खुलासा किया है कि कुछ माओवादी पीएम मोदी को राजीव गांधी की तरह ही आत्मघाती बम विस्फोट कर उड़ाना चाहते थे. इस संबंध में पुलिस ने एक पत्र भी जारी किया है. पुणे पुलिस ने  शुक्रवार को कोरे-गांव हिंसा मामले से संबंध रखने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इनके प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से संबंध हैं. पुलिस को आरोपियों में से एक के घर से चिट्ठी मिली है, जिसमें इस बात का जिक्र है कि  माओवादी  ‘एक और राजीव गांधी हत्याकांड’ की योजना बना रहे हैं.

चिट्ठी में लिखा है, “पीएम मोदी का पूरे देश में बढ़ता दायरा हमारी पार्टी के लिए हर लिहाज से बड़ा खतरा है. मोदी लहर का फायदा उठाते हुए बीजेपी देश के 15 से ज्यादा राज्यों में अपनी सरकार बनाने में सफल रही है. ऐसे में हमें पीएम मोदी के खात्मे को लेकर सख्त कदम उठाने ही होंगे. हम सोच रहे हैं कि राजीव गांधी हत्याकांड की तरह इसे भी अंजाम दिया जाए ताकि देखने में यह आत्महत्या या दुर्घटना जैसा लगे.

सियासी बयानबाजी भी शुरू

पुलिस के इस खुलासे के बाद सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा है कि –

“मैं ये नहीं कहा की ये बिलकुल असत्य है. लेकिन ये मोदी की कोई चाल है हो सकती है, क्योंकि जब जब उनकी लोकप्रियता कम होती है तो इस तरह की बातें चर्चा में आती है”

फिलहाल इस मामले उच्च अधिकारी नजर बनाए हुए हैं और पूछताछ में बड़े खुलासे की उम्मीद है।