दिनेश शर्मा,सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले (Sagar District) के देवरी वन परिक्षेत्र में सागौन की तस्करी करते हुए पुलिस और वन विभाग की टीम ने सागौन से भरी एक पिकअप वाहन को पकड़ा है। वहीं एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। जबकि दो लोग मौके से भागने में कामयाब रहे। वन विभाग की टीम ने आरोपियों के कब्जे से 18 नग सागौन के लठ्ठे जब्त किए हैं। 

विदिशा में मालगाड़ी से टकराई बोलेरो गाड़ी: मौके पर पहुंचे जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारी, फिर…

मिली जानकारी के मुताबिक वन विभाग की टीम सिंगपुर बीट में गश्त कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि झिराघाटी के पास पुराने बायपास पर एक वाहन में सागौन लोड़ कर तस्करी की जा रही है। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची।

8 साल की बेटी से सौतेले पिता ने किया रेप: हवसी ने बेटे के साथ भी किया कुकर्म, केस दर्ज

टीम को आते देख तस्कर पिकअप वाहन लेकर तेज रफ्तार में भागे। तस्करों को भागते देख वन विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी गई। इधर सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने भाग रहे पिकअप वाहन का पीछा किया और घेराबंदी कर सागर-नरसिंहपुर नेशनल हाईवे पर स्थित ग्राम रीछई के पास पकड़ लिया। पिकअप में सवार दो तस्कर मौके से भागने में सफल हो गए। लेकिन एक आरोपी को टीम ने धरदबोचा।

शादी घर में चोरी: ताला तोड़कर दुल्हन के लाखों के जेवरात ले उड़े चोर, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

देवरी वन परिक्षेत्र अधिकारी रा‌घवेंद्र सिंह भदोरिया ने बताया की वन विभाग की टीम सागौन तस्करी की सूचना मिली थी। पुलिस की मदद से टीम ने कार्रवाई करते हुए भाग रहे पिकअप वाहन का पकड़ा है। वाहन से 18 नग सागौन जब्त की गई है। साथ ही गोविंदा अहिरवार उम्र 30 साल निवासी सुभाष नगर सागर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है। वहीं फरार हुए दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus