अजय शर्मा,भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चार्ज लेने से पहले ही कलेक्टर बदल दिया गया. पहले कौशलेंद्र विक्रम सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई, फिर उनकी जगह पर आशीष सिंह को भोपाल कलेक्टर नियुक्त कर दिया गया. आज उन्होंने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर पदभार भी ग्रहण कर लिया है. अब मध्य प्रदेश आईएएस अधिकारियों के तबादले और उनके 24 घंटे के अंदर प्रभार बदले जाने को लेकर सियासत गरमाई हुई है.

कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणक अग्रवाल ने सरकार पर तबादला उद्योग चलाने का आरोप लगाया है. माणक अग्रवाल ने कहा कि हम पर बीजेपी आरोप लगाती थी तबादला उद्योग चलाने का, लेकिन वास्तविकता सबके सामने है. 24 घंटे के अंदर भोपाल कलेक्टर को बदल दिया और जल निगम के एमडी को बदल दिया. मध्यप्रदेश में तबादलों के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है. लेन-देन हो रहा है. कोई देखने सुनने वाला नहीं है.

MP IAS Transfer: पदभार ग्रहण करने से पहले ही फेरबदल, अब आशीष सिंह होंगे भोपाल के नए कलेक्टर

बीजेपी का पलटवार

अधिकारियों के तबादलों को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कांग्रेस पर 15 महीने के शासनकाल में अधिकारियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी 15 महीने की सरकार में उगाही के लिए ही ट्रांसफर उद्योग चला रही थी. यहां तक की डॉग स्क्वायड में डॉग्स के भी तबादले कर दिए थे. कांग्रेस ने अपने तबादला उद्योग में अधिकारियों को प्रताड़ित किया, परेशान किया और हमारी यह सिर्फ एक रूटीन प्रोसेस है.

MP में हनुमान जयंती पर पुलिस अलर्ट: इंटेलिजेंस से मिले खुफिया इनपुट, CM ने DGP और मुख्य सचिव से कानून व्यवस्था की ली जानकारी, संवेदनशील जिलों को किया आगाह

थोक में आईएएस अधिकारियों का हुआ है तबादला

बता दें कि राज्य सरकार ने थोक में आईएएस अधिकारियों का तबादला किया था. आईएएस आशीष सिंह भोपाल के कलेक्टर बनाए गए हैं. आशीष सिंह वर्तमान में सड़क विकास निगम में प्रबंध संचालक थे. कुछ दिन पहले ही कौशलेंद्र विक्रम सिंह को भोपाल कलेक्टर का जिम्मा दिया गया था, लेकिन पदभार ग्रहण करने से पहले ही आदेश को निरस्त कर दिया गया. कौशलेंद्र सिंह को टूरिज्म निगम में एमडी बनाया गया है. वहीं टूरिज्म निगम के एमडी रहे विश्वनाथन को एमडी जल निगम बनाया गया है, जबकि अविनाश लवानिया को एमडी, सड़क विकास निगम बनाया गया है.

आशीष सिंह
कौशलेंद्र सिंह
अविनाश लवानिया
एस. विश्वनाथन

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus