रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर व सह प्रभारी नितिन नवीन कल 07अप्रैल को अपने दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि सह प्रभारी नितिन नवीन कल 07 अप्रैल को भाजपा के सभी मोर्चों की एक संयुक्त बैठक लेंगे, जिसमें सभी मोर्चा के प्रभारी, अध्यक्ष व महामंत्री शामिल होंगे.

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी मोर्चा प्रमुखों को सह प्रभारी नितिन नवीन का मार्गदर्शन प्राप्त होगा व आगामी कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा होगी. चौधरी ने बताया कि प्रदेश प्रभारी ओम माथुर 08 अप्रैल को होने जा रही भाजपा कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे, जिसमें चुनाव से संबंधित कई विषयों पर विस्तार से उनका मार्गदर्शन प्राप्त होगा.

आगामी चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के मद्देनज़र पार्टी ने मैदानी स्तर पर रणनीतिक तैयारियां शुरू कर दी है. अपने स्थापना दिवस के साथ ही आगामी एक माह तक पार्टी जब अपने कार्यक्रमों के जरिए ज़मीनी जनाधार बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, तब प्रदेश प्रभारी व सह प्रभारी का प्रवास पार्टी की तैयारियों को और गति प्रदान करेगा.

भाजपा प्रदेश महामंत्री चौधरी ने बताया कि माथुर और नवीन के मार्गदर्शन से भाजपा ने ‘मोर आवास मोर अधिकार’ के आंदोलन में जनसैलाब के साथ कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती शुरू कर दी है. आंदोलन के साथ-साथ भाजपा लगातार सेवा कार्यों के माध्यम से भी जनता के बीच है.

भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा सामाजिक न्याय सप्ताह के कार्यक्रमों के दौरान चिकित्सा शिविर, करियर काउंसलिंग के प्रोग्राम, सहभोज कार्यक्रम एवं स्वच्छता के कई कार्यक्रम 14 अप्रैल तक आयोजित किए जाएंगे. भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा 8 अप्रैल को सभी जिलों में आत्मनिर्भर भारत के तहत जनजातीय युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु सम्मेलनों के माध्यम से जागरूक करने और रोजगार से सम्बन्धित योजनाओं की जानकारी देने का कार्यक्रम होंगे.

इसी तरह प्रदेश के सिकल सेल प्रभावित क्षेत्रों में चिकित्सा शिविर लगाकर परीक्षण करने और इसके प्रति जागरूक किया जाएगा. 9 अप्रैल को भाजपा किसान मोर्चा प्राकृतिक खेती पर जनजागरण अभियान चलाएगा. इसी तरह श्री अन्न को लेकर शहरी क्षेत्रों में जनजागरण हेतु पैदल मार्च करेगा.

भाजपा महिला मोर्चा का अनुसूचित जाति की महिलाओं के साथ सहभोज का कार्यक्रम 10 अप्रैल को रखा जाएगा. पिछड़ा वर्ग मोर्चा के नेतृत्व में भाजपा 11 अप्रैल को ज्योतिबाराव फुले की जयंती का कार्यक्रम रखा जाएगा. 12 अप्रैल को चिकित्सा शिविर और स्वच्छता के कार्यक्रम होंगे.13 अप्रैल को जलाशयों का सफाई और वृक्षारोपण किया जाएगा.

14 अप्रैल को भाजपा और अजा मोर्चा के तत्त्वावधान में बाबासाहब अम्बेडकर जयंती मनाई जाएगी, जिसमें अंबेडकर जी की प्रतिमाओं को साफ करना, माल्यार्पण व उनके योगदान के बारे में विभिन्न वक्ताओं द्वारा वक्तव्य दिए जाएंगे. इन सभी कार्यक्रमों के लिए ओम माथुर और नितिन नवीन का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.

BJP Leader Om Mathur
BJP Leader Om Mathur

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus