अमेठी। पुलिस ने लूट और अपहरण करने वाले अंतर्जनपदीय गिरोह का पर्दा पाश करते हुए 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने लूट की गई सरिया सहित ट्रेलर एवं घटना में प्रयुक्त एक इनोवा कार, फोर्ड कार और अवैध तमंचा भी बरामद किया है. पकड़े अभियुक्तों के खिलाफ मुसाफिर खाना थाने में कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस अधीक्षक अमेठी में शुक्रवार को लूट की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मुसाफिर खाना क्षेत्र के दो अप्रैल को हुई सरिया की लूट के संबंध में मुकदमा पंजीकृत हुआ था. मुसाफिर खाना एसएचओ अमर सिंह और स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर अयोध्या से जगदीशपुर होते हुए लखनऊ की ओर जा रही इनोवा कार को थौरी बाजार मुख्य मार्ग पर चेकिंग के लिए रोकने का प्रयास किया. पुलिस को देखकर अढ़नपुर मार्ग पर भागने लगे जिनका पीछा करके भवानी बगिया तिराहा के पास इनोवा सवार चार अभियुक्तों को पकड़ लिया गया.

इसे भी पढ़ें: BJP नेत्री के बेटे पर बम से जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे कार सवार

आरोपी दिनेश तिवारी, दीपक यादव, चन्दन यादव, जीवन कुमार ने कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि घटना को दिनेश तिवारी ने साजिश रचकर हम लोगों से करवाया था. घटना के दिन हम लोग तिवारी ढाबा अलीगंज से ही इसी इनोवा गाड़ी से ट्रेलर का पीछा करते हुए काफी आगे जाकर ट्रेलर को रोकवाकर अपने कब्जे में ले लिया था. ट्रेलर चालक को अपनी गाड़ी में बैठा लिया था और ट्रेलर पर अपने साथियों में से सौरभ तिवारी, ज्ञान सिंह, कमलेश कुमार यादव ट्रेलर चलाकर लखनऊ की ओर जाने को कहा था.

आरोपियों ने बताया कि ट्रेलर चालक को थानाक्षेत्र गोसाईगंज जनपद अयोध्या में धक्कामार के उतार दिया था. ट्रेलर की निगरानी चौबीसी के आगे फीगो कार सहित मौजूद उक्त तीनों व्यक्ति कर रहे थे. आज हम लोग दिनेश तिवारी के कहने पर किसी ग्राहक के आने का इंतजार करने के लिये चौबीसी जा रहे थे तभी आपलोगों द्वारा पकड़ लिया गया.

पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक अमेठी इला मारन जी ने बताया कि 2 अप्रैल को मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र से 34 टन सरिया का लूट हुआ था. जिसमें मुसाफिरखाना पुलिस और एसओजी टीम द्वारा लूट में शामिल सात अभियुक्तों और लूट सरिया का 90% माल बरामद हुआ है. लूट का खुलासा करने वाली टीम को ₹25000 का गिरफ्तार इनाम दिया जा रहा है. गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus