हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) में एक दिन पहले हुई संघ की हाई पावर मीटिंग के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) पहुंचे। जहां उन्होंने जिला और नगर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में कार्यकर्ताओं की नाराजगी को दूर करने के लिए चर्चा की गई। इसके साथ ही विधायकों के टिकट कटने के बाद उनके समर्थकों को किस प्रकार से साधा जाएगा इस पर भी चर्चा की गई। बीजेपी हाईकमान ने डैमेज कंट्रोल करने के लिए बड़े नेताओं को अलग-अलग जिलों का दायित्व सौंपा है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री तोमर इंदौर पहुंचे और कार्यकर्ताओं से चर्चा की।

मीडिया से बात करते हुए नरेंद्र सिंह ने कहा भारतीय जनता पार्टी चुनाव की दृष्टि से पूरी तरह तैयार है। बूथ से लेकर राज्य इकाई तक सभी लोग सक्रियता से अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं। इसी दौरान यह भी उचित समझा गया है कि बहुत सारे लोग मेरे जैसे कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न भूमिकाओं में है, सालों साल तक काम करते रहे हैं, वह सब लोग भी काम में लगे और पार्टी को जिताने की तरफ आगे बढ़े। इस दृष्टि से यह योजना बनी है मुझे भी कुछ जिलों में जाना है बाकी और सीनियर लोग हैं जो अनेक जिलों में जा रहे हैं और इसके पीछे यही कोशिश है कि संभाग और समन्वय के माध्यम से विजय की यात्रा सफल हो।

उन्होंने कहा कि इस दृष्टि से यह प्रयास है और मुझे बहुत प्रसन्नता है सभी कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से भी बात की व्यक्तिगत रूप से भी बातचीत की सब ने अपनी अपनी बात को रखा भी, लेकिन सब इस बात पर एकमत हैं विचार के लिए, दल के लिए और दल की सरकार बनाने के लिए हम सब एकजुट हैं और पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे। कांग्रेस को परास्त कर मध्यप्रदेश में फिर से सरकार बनाने की दिशा में अपना योगदान देंगे।

‘चंबल अंचल के लिए Do Not Disturb फंक्शन सेट था’: सिंधिया बोले- कांग्रेस सरकार आई, हमारा मकसद विकास और प्रगति था लेकिन बड़े मियां छोटे मियां की जोड़ी आ गई, एक बार भी चेहरा नहीं दिखाया

PM मोदी वैश्विक नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की वैश्विक नेता है और देश में उनकी तुलना किसी से होती नहीं है। पीएम मोदी अतुलनीय व्यक्तित्व के धनी है। जहां एक ओर गांव गरीब किसान के जीवन स्तर में बदलाव लाने के लिए काम कर रहे हैं। वहीं भारत को और भारत की साख को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। लोकतंत्र है तो चुनाव हैं और चुनाव है तो चुनाव लड़ेंगे और चुनाव को नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में दक्षिण में भी जीतेंगे, उत्तर में भी जीतेंगे और जहां चुनाव होगा वहां भारतीय जनता पार्टी विजय होगी।

MP में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों पर कही ये बात

भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी विचार आधारित पार्टी है। विचार हमारे लिए सर्वोपरि है, बीजेपी का विचार और कमल का निशान यही हमारे लिए सब कुछ है सब इसीलिए काम कर रहे हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर पलटवार

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को अपनी जानकारी दुरुस्त करना चाहिए। भारत देश का सबसे बड़ा दूध उत्पादक केंद्र (milk production center) है। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में किसान समृद्ध बने पशु पालन समृद्ध बने और कृषि उत्पादों की दृष्टि से भारत अग्रणी के देश बने इस बात के लिए सरकार बहुत तीव्र गति से काम कर रही है और आप सब ने ध्यान दिया होगा। पिछले दिनों 4 हज़ार करोड रुपये का कृषि उत्पादों का निर्यात हुआ है, जो अब तक की सबसे अधिक वृद्धि है।

2023 ब्लड सिएट के रूप में मनाया जा रहा है पीएम मोदी की पहल का परिणाम है, मिलेट्स का उत्पादन, उसकी मांग और खपत बढे। इससे निश्चित रूप से छोटे किसान की ताकत बढ़ेगी और इस दृष्टि से भारत सरकार पूरी शिद्दत के साथ मोदी जी के नेतृत्व में काम कर रही है पिछले 8 वर्षों में कृषि के क्षेत्रों में और पशुपालन के क्षेत्रों में जो काम हुआ है उसके परिणाम आज परिलक्षित हो रहे हैं। स्वाभाविक रूप से समझता हूं जब हमारे उत्पाद निर्यात हो रहे हैं तो दूसरे लोग कुछ ना कुछ भेज ही रहे होंगे, इससे यह अंदाज नहीं लगाना चाहिए कि कोई दूध में कमी हो रही है। भारत दूध का सबसे बड़ा उत्पादक है और इस उत्पादन को और बढ़ाने के लिए भारत सरकार प्रयत्नशील है।

सरकार रख रही है हर वर्ग का सभी क्षेत्रों में ध्यान

वर्तमान जो परिस्थितियां हैं उन परिस्थितियों में सरकार को सभी वर्गों का सभी क्षेत्रों का ध्यान रखना पड़ता है। किसान को दाम अच्छा मिले यह हमारी प्राथमिकता है, लेकिन उपभोक्ता को सामान सस्ता मिले यह भी हमारी प्राथमिकता है और दूसरा जब परिस्थितियां ऐसी रहती हैं कि एक्सपोर्ट और इंपोर्ट (export and import) पर विचार करना हो तो पहले सरकार अपने देश का और अपने देश के नागरिक के हितों का ध्यान रखती है उसके बाद नीतियां बनाती हैं।

गुलाम नबी आजाद बड़े साजिदा व्यक्ति

यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है, लेकिन मैंने जितना गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को राज्यसभा में नेता के रूप में देखा है। स्वाभाविक रूप से बड़े साजिदा व्यक्ति हैं। उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी है जब वह कांग्रेस में थे तो कांग्रेस ने उनको हाशिए पर रखा था और वह कांग्रेस में नहीं है तो अलग बातें की जा रही हैं।

कमलनाथ को मुंगेलीराल के हसीन सपने देखने का हक

पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) के बीजेपी के विधायक संपर्क में है, वाले बयान पर कहा कि वे जब तक चुनाव नहीं होता है, तब तक कमलनाथ को मुंगेलीराल के सपने देखने का हक है, वह देख सकते हैं।

चतुर्थ श्रेणी में आउटसोर्सिंग भर्ती पर कमलनाथ का हमला: कहा- BJP अपने कार्यकर्ताओं को भर कर युवाओं के साथ कर सकती हैं बेईमानी, भविष्य से खिलवाड़ करने का अधिकार नहीं

राहुल गांधी को सजा सुनाने वाले जज की जुबान काटने वाले बयान पर बोले तोमर

कांग्रेस या कांग्रेस के साथ कुछ दल उनका लोकतंत्र में कोई भरोसा बचा नहीं है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जी की उम्र बढ़ रही है लेकिन दुर्भाग्य से उनकी समझ नहीं बढ़ पा रही है। आज अगर राहुल गांधी को सजा हुई है तो इसके लिए उनको आत्म लोकन करना चाहिए, सजा उनको उनके कृत्य के कारण हुई है। इस पर बीजेपी कहां आती है उन्होंने गलत बोला किसी व्यक्ति को तकलीफ हुई उसने कोर्ट में पिटीशन किया कोर्ट में उनको अपना पक्ष रखना चाहिए था, अपनी दलीलें रखना चाहिए थी।

उन्होंने रखी नहीं वह ऐसा मानते हैं कुल मिलाकर वह देश के ऊपर हैं। न्यायालय ने उनको सजा सुना दी जो हमारे विधान का नियम है, उस नियम के अंतर्गत उनकी सदस्यता चली गई। अब स्थिति व हो रही है कि खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे तुम्हारा न्याय में भरोसा नहीं है, तुम्हारा चुनाव में भरोसा नहीं है, बाकी संस्थाओं भरोसा नहीं है, कुल मिलाकर गांधी परिवार और कांग्रेस के लोग चाहते हैं कि गांधी परिवार के लिए संविधान से ऊपर एक और कानून बने जिससे उनको सुरक्षा कवच दिया जा सके। कांग्रेस के नेताओं को राहुल गांधी को कहना चाहता हूं यह देश आजाद देश है, इस देश में आजादी हमारे पूर्वजों के बलिदान के परिणामों से मिली है इस आजादी के कारण हमारा अपना संविधान है यह संविधान देश का सबसे बड़ा ग्रंथ है।

कैलाश विजयवर्गीय के ‘शूर्पणखा’ वाले बयान पर सियासत: कांग्रेस बोली- भारत लोकतांत्रिक देश, सभी को अपने हिसाब से जीने का हक, BJP तय नहीं करेगी कौन क्या पहनेगा, बचाव में उतरी भाजपा

इसके आधार पर ही देश चलता है, इस संवैधानिक ग्रंथ के ऊपर कोई भी परिवार नहीं हो सकता, चाहे वह गांधी हो चाहे वह नेहरू हो। कांग्रेस के लोगों का न्यायालय पर भरोसा ही नहीं है जब वह चुनाव जीत जाते हैं तो चुनाव आयोग ठीक है जैसे चुनाव हार गए तो ईवीएम पर दोष बनना शुरू हो जाता है। कोर्ट का डिसीजन उनके पक्ष में हो जाए तो कोर्ट अच्छा है, डिसीजन उनके पक्ष में नहीं हो तो कोर्ट खराब है। न्यायालय पर प्रश्नचिन्ह उठाते हैं, कोर्ट पर बोलने का इन्हें कोई हक नहीं है।

भारत विकसित देश के रूप में हो रहा तब्दील

भारत सशक्त राष्ट्र है और भारत दुनिया में आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है। जब आजादी 100 वर्ष की होगी, तब भारत विकसित देश के रूप में तब्दील हो, यह यात्रा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरी होंगी। जो लोग कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं वह मेहमान ही बनकर कर रहेंगे। जो मेहमान कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं, मेहमान तो मेहमान रहेंगे। मेहमानों को मेहमानों की तरह रखा जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus