प्रतापगढ़. कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के बीच चल रहे तलाक के मुकदमे पर साकेत कोर्ट में अब 23 मई को सुनवाई होगी. दरअसल, कोर्ट में भानवी सिंह की ओर से पेश वकील ने अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा था.

प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक और राजा रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार राजा भैया ने एक बड़ा कदम उठाया है, जिसकी चर्चा खुले तौर पर तो नहीं, लेकिन दबी जुबान में हर कोई कर रहा है. दरअसल राजा भैया अपनी पत्नी भानवी कुमारी सिंह से 27 साल पुराने अपनी पवित्र रिश्ते को खत्म करने जा रहे हैं. यानी कि राजा भैया भानवी सिंह से तलाक लेने जा रहे हैं. जिसको लेकर उन्होंने दिल्ली की साकेत फैमिली कोर्ट में डिवोर्स पिटीशन दायर की थी जिसकी सुनवाई आज होनी थी लेकिन अब 23 मई को सुनवाई होगी. दरअसल, कोर्ट में भानवी सिंह की ओर से पेश वकील ने अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा है.

बताया जा रहा है कि पिटीशन रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने खुद कोर्ट में दायर की है. डिवोर्स पिटिशन में राजा भैया ने पत्नी भानवी कुमारी सिंह पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. डिवोर्स स्टेशन के मुताबिक राजा भैया ने पत्नी पर परिवार के सदस्यों और उनसे लड़ाई झगड़ा करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि शादी के बाद से ही उनकी पत्नी लड़ाई झगड़ा करती आ रही हैं. इतना ही नहीं वहां बात बात पर परिजनों का अपमान भी करती हैं. अभी बताया गया कि कई बार समझाने के बावजूद भी उनकी पत्नी बातों को समझने के लिए तैयार नहीं है. जिसके चलते राजा भैया ऐसे कठोर कदम उठाने के लिए मजबूर हुए.

इतना ही नहीं, राजा भैया ने पत्नी भानवी पर कीमती गहने व जेवर चुराने का आरोप लगाया है. पिटीशन के मुताबिक भानवी घर के महंगे समान अपने मायके भेजा करती हैं. हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि दोनों को समझाने के लिए कई बड़े नेताओं ने मामले में हस्तक्षेप की. बावजूद इसके कोई बात नहीं बनी.

इसे भी पढ़ें – अक्षय प्रताप पर हुई FIR पर राजा भैया बोले- अपने छोटे भाई के साथ हूं, नहीं हुई कोई धोखाधड़ी

ये भी है विवाद का कारण शादी के 27 साल बाद ऐसी नौबत क्यों आई कि मामला तलाक तक पहुंच गया. दरअसल इसका कारण राजा भैया के करीबी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल भैया को बताया जा रहा है. भानवी सिंह ने गोपाल जी के खिलाफ फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के शेयर हथियाने का आरोप लगाया था. इस मामले में भानवी सिंह ने गोपाल समेत कुल 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था जिसकी जांच चल रही है. बताया जा रहा है कि इस मामले में राजा भैया पत्नी का साथ देने के बजाए गोपाल जी का साथ दे रहे हैं. दोनों के रिश्ते में आई कड़वाहट का यह भी मुख्य कारण बताया जा रहा है.

बता दें कि राजा भैया का विवाह 1995 बस्ती के पुरानी बस्ती के राजभवन की रहने वाली राजकुमारी भानवी सिंह के साथ हुआ है. शादी के वक्त राजा भैया 25 साल के थे. राजा भैया और भानवी के 4 बच्चे हैं. दो बेटे और दो बेटियां. राघवी कुमारी सिंह सबसे बड़ी बेटी हैं, जो 24 साल की हैं. दूसरी बेटी विजया राजेश्वरी कुमारी सिंह (22) हैं. जबकि राजा भैया के दो जुड़वा बेटे शिव प्रताप और ब्रिज प्रताप सिंह हैं. जिनकी उम्र 19 साल है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक