भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज राहत भरी खबर सामने आई है। पिछले 24 घंटे में सिर्फ 17 नए मरीज सामने आए। भोपाल में 14, जबलपुर, उज्जैन और आगर मालवा में एक-एक मरीज मिले। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या भी कम हुई है। अभी राज्य में 177 एक्टिव केस हैं। वहीं 10 मरीज आज स्वस्थ भी हुए हैं। बता दें कि पिछले 2 दिन से लगातार 32 नए मरीज सामने आए थे। प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना से निपटने के लिए आज मॉकड्रिल की गई

3 साल के मासूम और डॉक्टर के बीच ‘बहस’! तेजी से वायरल हो रहा VIDEO, आप भी देखिए

जबलपुर में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे ने सरकार से वैक्सीन की तीसरी डोज़ उपलब्ध कराने की मांग की है। जबलपुर संभाग के लिए 95 हज़ार वैक्सीन के डोज़ की मांग की गई है, जिसमें से 80 हज़ार वैक्सीन संभाग के अन्य जिलों के लिए और जबलपुर के लिए 15 हजार डोज शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय संचालक डॉ संजय मिश्रा ने कहा कि कोरोना के प्रकरणों का लगातार सामने आना चिंता की बात है। लोगों को बूस्टर डोज लगाने के लिए शासन से 95000 वैक्सीन के डोज़ की डिमांड की गई है।

उज्जैन में पंडित प्रदीप मिश्रा का विरोध: संविधान बदलने की कही थी बात, डॉक्टर अंबेडकर विद्यार्थी संगठन ने की देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

कोरोना को लेकर हुई मॉक ड्रिल

प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना से निपटने के लिए आज मॉकड्रिल की गई। रायसेन में स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी की मौजूदगी में कोरोना के मरीजों के उपचार को लेकर मॉक ड्रिल की गई। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी ने कहा कि एतियात के तौर पर प्रदेश के समस्त अस्पतालों में मॉक ड्रिल की गई। प्रदेश में कोरोना से निपटने के लिए सभी आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता और ऑक्सीजन के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। जहां जो भी कमी होगी उसे समय पर पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैसे अभी प्रदेश में संक्रमण दर बहुत कम है, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से मॉक ड्रिल की गई है।

सिंगरौली और शाजापुर में भी हुई मॉक ड्रिल

शाजापुर के जिला अस्पताल में भी मॉक ड्रिल की गई। करीब दो साल बाद कोविड वार्ड डमी मरीज के लिए खोला गया। सिंगरौली के जिला अस्पताल सह ट्रामा सेंटर में कोविड से निपटने के लिए रिहर्सल किया गया।

तेज रफ्तार का कहर: अनियंत्रित होकर पलटी यात्रियों से खचाखच भरी बस, मची चीख-पुकार, इतने लोग घायल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus