रेणु अग्रवाल,धार। मध्य प्रदेश के धार जिले के नालछा में एक युवक को व्हाट्सएप स्टेटस डालना महंगा पड गया। स्टेटस के आधार पर पुलिस ने युवक पर सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने का मामला दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया। नालछा पुलिस के मुताबिक युवक ने उत्तर प्रदेश के चर्चित अतीक अहमद हत्याकांड को लेकर व्हाट्सएप पर पोस्‍ट की थी। 

आपस में भिड़े कांग्रेसी: विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष के बीच हुई जमकर बहस, वायरल हुआ VIDEO

ये पोस्‍ट जब लोगो ने देखी तो इसकी शिकायत नालछा थाने पर की गई। पुलिस ने स्टेटस के स्‍क्रीन शॉट के आधार पर कार्रवाई की है। साथ ही पुलिस ने सलाह दी कि सोशल मीडिया पर अभी ऐसे पोस्ट न करें, जिससे समाज में किसी तरह की हिंसा फैलती हो।

बहू ने खेला खूनी खेल: प्रेमी के साथ मिलकर ससुर को उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार

दरअसल पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी गई।  जिसको लेकर नालछा के फरहान पिता इशाक पठान निवासी शीतला माता मंदिर ने अपने व्हाट्सएप  के स्टेटस पर “जंजीर से बंधे एक शेर पर कुत्तों का हमला” वाला स्टेटस डाल दिया। जब फरहान का स्टेटस क्षेत्र के कान्हा पिता यशवंत मंडलोई ने देखा तो नालछा थाने पर इसकी शिकायत की। कान्हा मंडलोई ने पुलिस को स्‍टेटस के स्‍क्रीन शॉट भी दिए जिसे आधार बनाकर पुलिस ने फरहान पिता इशाक पठान पर भारतीय दंड संहिता की 153-A में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।  

आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा बदहालः डॉक्टरों की मनमानी से ग्रामीण मरीज परेशान, रात में नहीं मिलते डॉक्टर

नालछा थाना टीआई अभिनव शुक्‍ला ने बताया कि फरियादी की शिकायत पर आरोपी पर केस दर्ज कर जेल भेजा गया है। सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट ना करें जिससे समाज में किसी तरह की हिंसा फैलती हो. 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus