रेणु अग्रवाल, धार। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिला अस्पताल (Dhar District Hospital) में दो कर्मचारियों को नवनियुक्त शिक्षकों से मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए तय शुल्क से अधिक राशि लेना महंगा पड़ गया। शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने क्लर्क और चपरासी को निलंबित कर दिया है। इस संबंध में आदेश भी जारी हो गए हैं।

कुत्ते की हत्या पर एक साल की सजा: 4 साल पहले बल्लम मारकर उतारा था मौत के घाट, कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया

दरअसल, धार जिला अस्पताल में मंगलवार को मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने आए नवनियुक्त शिक्षकों से 110 रुपए की रोगी कल्याण समिति की रसीद जगह 100 से 200 रुपए तक शुल्क के नाम पर वसूली की गई थी। जिसकी कोई रसीद भी नहीं दी गई थी। जिसके बाद कुछ शिक्षकों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की थी। साथ ही इस मामले को लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से उठाया था। उसके बाद खबर का असर यह हुआ कि कल अस्पताल के बाहर एक सादे कागज पर मेडिकल के लिए निर्धारित शुल्क की सूची चस्पा कर दी गई थी।

ससुर ने किया बहू से दुष्कर्म: प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर ‘दुराचारी’ के मकान को तोड़ा

क्लर्क और भृत्य निलंबित

वहीं आज यानि गुरुवार को कलेक्टर ने जांच के बाद क्लर्क अरुणा दाहना और भृत्य श्याम सुंदर चावड़ा को निलंबित कर दिया है। सिविल सर्जन डॉ एम एल मालवी ने बताया कि मेडिकल बोर्ड के दौरान कुछ कर्मचारियों की शिकायत आई थी कि इनके द्वारा जो स्वास्थ्य परीक्षण के लिए लोग आ रहे हैं उनसे जो निर्धारित राशि से अधिक ली गई। उनके निलंबन की कार्रवाई के लिए अधिकारियों को लिखा गया था। वरिष्ठ कार्यालय से एक क्लर्क और चपरासी को निलंबित करने की कार्रवाई की गई है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus