प्रतीक चौहान. रायपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के आरपीएफ आईजी पिछले दिनों रायपुर और डोंगरगढ़ पोस्ट का निरीक्षण करने गए थे. रायपुर में अधिकारियों ने इस टूर प्रोग्राम को पूरा गोपनीय रखा और निरीक्षण की कोई भी आधिकारिक जानकारी मीडिया को नहीं दी गई है. लेकिन इस आधिकारिक टूर प्रोग्राम में आरपीएफ अधिकारियों का मिस मैनेजमेंट सामने आया है, यही कारण है कि आईजी की ट्रेन छूट गई और उन्हें फिर वंदे भारत की जगह जनशताब्दी एक्सप्रेस में रायपुर और फिर यहां से बिलासपुर बाय रोड जाना पड़ा.

  लल्लूराम डॉट कॉम के पास मौजूद जानकारी के मुताबिक आईजी डोंगरगढ़ पोस्ट का निरीक्षण कर रहे थे, इसके बाद वे डॉग स्कावर्ड भी गए. उन्हें 20 अप्रैल को 4:45 बजे राजनांदगांव से वंदे भारत ट्रेन में बिलासपुर तक का सफर करना था. लेकिन हुआ कुछ यूं कि वे अपने तय समय के मुताबिक राजनांदगांव नहीं पहुंच पाए और जब वे राजनांदगांव पहुंचे तब तक उनकी ट्रेन छूट गई थी.

इस निरीक्षण में शामिल आरपीएफ सूत्र की माने तो ट्रेन करीब 1 घंटे लेट चल रही थी, लेकिन ट्रेन ने देरी रिकवर कर ली और राजनांदगांव के आरपीएफ अधिकारियों के मिस मैनेजमेंट की वजह है कि वे अपने जोन के आईजी के टूर प्रोग्राम के मुताबिक को-आर्डिनेशन नहीं कर सके, जिसका नतीजा ये रहा कि आधिकारिक टूर प्रोग्राम जारी होने के बाद भी पूरी चीजों को लाइन अप समय पर नहीं कर पाए. हालांकि इस मामले में अब तक किसी भी प्रकार के कार्रवाई की बात सामने नहीं आई है.