कपिल मिश्रा, शिवपुरी/ पप्पू खान, पिपरिया। मध्यप्रदेश से रेल हादसे की दो खबर सामने आई है। पहली घटना के नर्मदापुरम जिले के पिपरिया-इटारसी (Pipariya-Itarsi) में रेल से कटने से एक अज्ञात युवक की मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना में स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ते वक्त एक बुजुर्ग का पैर फिसल गया और प्लेटफार्म पर गिर गया, जिसे वहां मौजूद महिला आरक्षक ने चपटे में आने से बचा लिया। इधर शिवपुरी (Shivpuri) में सवारियों से भरी ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गई।

ट्रेन से कट कर युवक की मौत

नर्मदापुरम जिले के पिपरिया इटारसी डाउन रेल लाइन पर झूला पुल के पास ट्रेन से कटकर युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना पर मिलते ही मौके पर जीआरपी पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। शव क्षत विक्षत हो गया था। हाथ पैर कई भागों में बंट गए थे और चेहार भी विकृत हो गया था। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

शासन के नियमों का निजी स्कूल ने नहीं किया पालन: अवकाश के दिन भी आयोजित की परीक्षा, पालकों ने जताई नाराजगी 

एंबुलेंस ने मारी कट, ऑटो पलटा

शिवपुरी के सिटी कोतवाली क्षेत्र के सिंह निवास गांव के पास सवारियों से भरी एक ऑटो को एंबुलेंस ने कट मार दी। जिससे ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया। यह हादसा वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। टीवी फुटेज में अनियंत्रित ऑटो पलटते हुए दिखाई दे रही है। इस हादसे में चार सवारी घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों का उपचार जारी है।

MP में 3 आरोपियों पर लगा रासुका: बदमाशों पर लंबे समय से कई अपराध है दर्ज, पुलिस ने कार्रवाई कर भेजा इंदौर सेंट्रल जेल

महिला आरक्षक ने बचाई जान

इधर पिपरिया रेलवे स्टेशन पर जीआरपी महिला आरक्षक की सतर्कता से बुजुर्ग की जान बच गई। दरअसल बुजुर्ग जटाशंकर भोपाल से ट्रेन पर चढ़ा था और पिपरिया स्टेशन पर पानी लेने उतरा और चढ़ते वक्त बुजुर्ग का पैर फिसल गया। ट्रेन की गति ज्यादा होने के कारण बुजुर्ग प्लेटफार्म पर ही गिर पड़ा। वहां ड्यूटी पर तैनात महिला आरक्षक जूही बरकड़े की नजर उस पड़ी और तत्परता दिखाते हुए बुजुर्ग को चपेट में आने से बचा लिया और बुजुर्ग जान बच गई। पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

MP फुड विभाग: अमानक खाद्य पदार्थ बेचने वाले 41 प्रकरणों में 8 लाख 68 हजार का लगाया जुर्माना, देखें सूची

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus