स्पोर्ट्स डेस्क. एक समय धीमी स्ट्राइक रेट के कारण भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर किए गए अजिंक्य रहाणे आज आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों की जमकर खबर ले रहे हैं. रहाणे को 2015-16 के दौरान उस समय के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ही सफेद गेंद की भारतीय टीम से बाहर कर दिया था. लेकिन, आज उनकी ही कप्तानी में रहाणे 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं. रहाणे को चूका हुआ मानने वाले लोग आईपीएल के मौजूदा सत्र में उन्हें एक अलग ही अवतार में देख रहे हैं.

रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी उन्होंने ईडन गार्डन्स पर मौजूद दर्शकों को अपनी आक्रामक अंदाज का दिवाना बनाया. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 29 गेंदों पर 71 रन की नाबाद पारी खेली जिससे चेन्नई की टीम चार विकेट पर 235 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर सकी. साथ ही यह इस मैदान पर टी20 में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर भी है. रहाणे ने अपनी पारी के दौरान करीब 245 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और छह चौके तथा पांच गगनचुंबी छक्के लगाए.

रहाणे को इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेरा स्पष्ट माइंडसेट है. अगर आपका दिमाग सही है तो आप ठीक रहेंगे. मैं सिर्फ अपने खेल का लुत्फ उठाने की कोशिश कर रहा हूं. विकेट थोड़ा चिपचिपा था, लेकिन एक बार जब आप अंदर आ जाते हैं तो आपके पास अच्छा मौका होता है. हमारी शुरुआत शानदार रही और उसके बाद मैं अपने शॉट खेलना चाहता था, और गति बनाए रखना चाहता था. मैंने अब तक अपनी सभी पारियों का आनंद लिया है, मुझे अभी भी लगता है कि सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है.

मौजूदा सत्र में रहाणे ने अब तक पांच मैचों में 52.25 की शानदार औसत और 199 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से कुल 209 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने पहले ही मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मात्र 27 गेंदों पर 61 रन बनाए थे. यह तो साफ है कि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स में प्रदर्शन को लेकर उनपर कोई दवाब नहीं है. वह पहले भी कह चुके हैं कि टीम मैनेजमेंट और कप्तान से उन्हें अपनी बल्लेबाजी को लेकर पूरी आजादी मिली हुई है. धोनी ने कहा कि हमें किसी की क्षमता का एहसास तब होता है, जब हम उसे उस तरह से बल्लेबाजी करने देते हैं. जिस तरह से रहाणे बल्लेबाजी करता है, हम उसे आजादी देते हैं.

नवीनतम खबरें –

इसे भी पढ़ें –