बीडी शर्मा, दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक कलयुगी भाई ने इंश्योरेंस के पैसों के लालच में अपने भाई की हत्या कर दी और शव को फेंककर फरार हो गया था। पुलिस ने 4 दिन के अंदर इस अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए आरोपी और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।

वंदे भारत ट्रेन हुई दुर्घटनाग्रस्त: जानवर के टकराने से इंजन क्षतिग्रस्त, 15 मिनट तक खड़ी रही एक्सप्रेस

दरअसल, 24 अप्रैल 2023 को एक युवक की लाश बटियागढ़ थाना क्षेत्र के बड़ी चढ़ाई के पास मिली थी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जब जांच की तो मृतक की पहचान लाश सुरेंद्र सिंह के रूप में हुई। उसकी गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच शुरू की।

पिता-पुत्र की गाड़ी से कुचलकर हत्या: पैसों के लेनदेन को लेकर आरोपी ने दिया वारदात को अंजाम, जांच में जुटी पुलिस

जांच के दौरान पुलिस और एफएसएल की टीम को मृतक के भाई वीरेंद्र सिंह पर संदेह हुआ और जब पुलिस वीरेंद्र को टारगेट कर जांच की तो उसने अपने भाई सुरेंद्र और भाभी का इंश्योरेंस कराया था और खुद इंश्योरेंस की किस्त भरता है। इसके बाद पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पहले आरोपी गुमराह करता रहा, लेकिन पुलिस ने जब सख्ती दिखाई तो वह टूट गया और सारा राज उगल दिया।

आरक्षक ने युवती का अपहरण कर किया रेप: परिजनों पर एक महीने तक बंधक बनाकर मारपीट करने के आरोप, 9 लोगों पर FIR

एसपी राकेश कुमार सिंह के मुताबिक, आरोपी ने बताया कि इंश्योरेंस के पैसे की लालच में उसने साथी चंद्रभान लोधी के साथ मिलकर भाई सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या की और शव को बड़ी चढ़ाई के पास फेंक दिया। फिलहाल पुलिस ने पूछताछ के आधार पर आरोपी और उसके साथी को गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus