नई दिल्ली। कुश्ती संघ अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का साथ मिला है. उन्होंने कहा है कि एथलीट्स को इस तरह सड़कों पर न्याय की मांग करते हुए देखना दुख की बात है. उन्होंने हमारे महान राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने और हमें गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत की है.

बता दें भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ देश के नामी पहलवान एक बार फिर दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर पर बैठ गए हैं. धरना प्रदर्शन में शामिल बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक जैसे पहलवानों ने अध्यक्ष पर महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

पहलवानों के समर्थन में नीरट चोपड़ा ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर कहा कि एक राष्ट्र के रूप में, हम अखंडता की रक्षा और प्रत्येक व्यक्ति की गरिमा के लिए जिम्मेदार हैं चाहे वह एथलीट हो या नहीं. जो हो रहा है वह कभी नहीं होना चाहिए. यह एक संवेदनशील मुद्दा है और इससे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से निपटा जाना चाहिए. न्याय सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए.

पीटी ऊषा के बयान पर बिफरे पहलवान

बता दें गुरुवार को इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की अध्यक्ष ऊषा ने कहा था कि पहलवानों को विरोध प्रदर्शन दोबारा शुरू करने के बजाए IOA के पास आना चाहिए था. यौन उत्पीड़न की शिकायतों के लिए IOA में समिति और एथलीट्स कमीशन है. इस बयान पर पहलवान बजरंग पुनिया ने दुख जताते हुए कहा कि वह महिला होते हुए महिलाओं का दर्द नहीं समझ रही हैं. बीते तीन महीनों से हम न्याय का इंतजार कर रहे हैं और अब वे इसे अनुशासनहीनता बता रही हैं.

नवीनतम खबरें –

इसे भी पढ़ें –