कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान चलाया गया। जिसका रविवार को हेलमेट रैली निकाल कर समापन किया गया। अभियान के तहत यातायात पुलिस ने कान फाड़ू साइलेंसर को लेकर भी कार्रवाई की है। पुलिस ने 28 बुलेट के साइलेंसर निकाले गए। साथ ही चालानी कार्रवाई भी की गई।

एसपी ने की ये अपील

जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन अवसर पर एक हेलमेट रैली निकाली गई। जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए एसपी ऑफिस पहुंची । इस सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने विभिन्न चौक, चौराहों, स्कूलों और संस्थानों में लोगों को ट्रैफिक नियम के प्रति जागरूक किया गया। समापन के अवसर के दौरान एडिशनल एसपी प्रदीप शेंडे ने लोगों से अपील करते हुए कहा किए कोई भी व्यक्ति बिना हेलमेट के वाहन ना चलाएं, इसके साथ ही पुलिस ने लोगों से शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाने की भी अपील की।

MP में करवा चौथ पर पत्नियों की अनोखी पहल: Husband को गिफ्ट में दिया हेलमेट, सड़क दुर्घटना से बचने के लिए किया जागरूक

3 दुकान संचालकों पर कार्रवाई

इसके साथ ही आज पुलिस से कान फाड़ू साइलेंसर को लेकर कार्रवाई भी की है। यातायाता पुलिस ने 28 बुलेट का साइलेंसर निकाले है। इसके साथ सभी बाइक मालिकों से कुल 28 हजार का चालान वसूला गया है। बता दें कि दो दिन पहले भी 142 मॉडीफाई सायलेंसर जब्ती की कार्रवाई की गई थी। वहीं 3 दुकान संचालकों के यहां कार्रवाई कर साइलेंसर जब्त किए गए थे। यातायात पुलिस कान फाड़ू साइलेंसर को लेकर लगातार एक्शन में दिखाई दे रही है।

यातायात पुलिस की नई पहल, अब ट्रैफिक सियान की मदद से लोगों को कराएंगे नियमों का पालन

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus