“ये इश्क़ नहीं आसाँ इतना ही समझ लीजे, इक आग का दरिया है और डूब के जाना है”…कुछ ऐसा ही यहां हुआ, प्रेम की नैया डूब गई। मथुरा के थाना हाई वे क्षेत्र में प्रेमी युगल ने जान दे दी। दोनों ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या की थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दोनों को देखा तो युवती की मौत हो चुकी थी जबकि युवक की सांस चल रही थी। पुलिस ने युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

हरियाणा के रहने वाले हैं दोनों

मथुरा में रेल ट्रैक पर आत्महत्या करने वाले युवक युवती हरियाणा के रहने वाले हैं। 19 वर्षीय युवक विवेक पुत्र महेश गुप्ता निवासी उत्तम नगर थाना सदर जिला करनाल और 19 वर्षीय युवती वंशिका पुत्री रवि वाली निवासी 271 मॉडल टाउन थाना जगधारी यमुनानगर है। आत्महत्या करने वाले युवक युवती में प्रेम संबंध थे।

इलाज के दौरान युवक की हुई मौत

मथुरा की थाना हाई वे पुलिस को देर शाम सूचना मिली कि युवक युवती ने ट्रेन के कूदकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को देखा तो युवती की मौत हो चुकी थी। जबकि युवक की सांस चल रही थी। पुलिस ने तत्काल युवक विवेक को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

मालगाड़ी के आगे कूदकर दी जान

पुलिस जब मौके पर पहुंची और जांच शुरू की तो पता चला कि दोनों आगरा दिल्ली रेल ट्रैक पर दिल्ली की तरफ किलोमीटर संख्या 1394 क 18 के पास रेल ट्रैक पर पड़े थे। दोनों ने मालगाड़ी के आगे कूदकर आत्महत्या की थी। पुलिस ने युवक युवती का शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

गुरुवार को घर से निकले थे दोनों

मौके पर पहुंची पुलिस को युवक के पास से ऋषिकेश से मथुरा की रेल टिकट मिली। जनरल यात्रा की यह टिकट शनिवार की थी। जानकारी करने पर पता चला कि दोनों घर से गुरुवार को निकले थे। इसके बाद हरिद्वार ऋषिकेश गए थे। वे ट्रेन से मथुरा पहुंचे।

स्टेशन से 3 किलोमीटर दूर की आत्महत्या

ऋषिकेश से विवेक और वंशिका ट्रेन के जरिए मथुरा पहुंचे। इसके बाद दोनों संभवतः पैदल ही आगरा की तरफ जाने वाले रेल ट्रैक पर निकल लिए। मथुरा जंकशन स्टेशन से दोनों करीब 3 किलोमीटर दूर पहुंचे और आगरा की तरफ से आ रही मालगाड़ी के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।

जांच में जुटी पुलिस

युवक-युवती के द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में थाना हाई वे प्रभारी उमेश त्रिपाठी ने बताया कि दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम हाउस में रखवा दिया है। दोनों के परिवार वालों को सूचना दे दी गई है। फिलहाल आत्महत्या किए जाने का कारण नहीं पता चला है।

इसे भी पढ़ें: BJP नेता के संरक्षण में छप रही थी NCERT की नकली किताबें, भतीजा गिरफ्तार