इंटरटेनमेंट डेस्क. Sushmita Sen ने अपनी आने वाली फिल्म Taali के लिए जी तोड़ मेहनत की है. ताली को बनाने वाले अर्जुन सिंह बरन और कार्थ निशांतकर ने खुलासा किया कि Sushmita Sen ने अपनी भूमिका के लिए कड़ी मेहनत की है.

Sushmita Sen की आने वाली फिल्म Taali को लेकर बज बना हुआ है. इस फिल्म की स्टोरी ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट श्रीगौरी सावंत के जीवन पर बनी है, जिसमें Sushmita जोरदार रोल में नजर आएंगी. एक्ट्रेस ने इस फिल्म को समझने के लिए लंबा समय लिया, और उसके बाद इस रोल के लिए हामी भरी. मेकर्स ने एक्ट्रेस की मेहनत के लिए दिल खोलकर तारीफ की है.

उन्होंने कहा कि 6 महीने का समय स्क्रिप्ट को समझने के लिए लिया. पूरे दिल से समझने के बाद उन्होंने हां कहा. इसी के चलते सेट पर वह स्क्रिप्ट के अनुसार तैयारी करके आती थीं. अगर हम कोई लाइन चेंज करते थे या बदल देते थे, तो वह कहती थी कि वह ओरिजिनल में नहीं है. वह अपना होमवर्क काफी अच्छे से करती हैं. दोनों ने यह भी कहा कि सुष्मिता ने स्क्रिप्ट कम से कम चार से पांच बार पढ़ी और उन्होंने भूमिका को न्याय देने की पूरी कोशिश की.

गौरी ने सर्वोच्च न्यायालय में लगाई थी याचिका

आपको बता दें ट्रांसजेंडर को उनका हक दिलाने के लिए श्रीगौरी सावंत ने प्रयास किया था. उन्होंने ही सर्वोच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की थी. इसके माध्यम से सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश देते हुए ट्रांसजेंडर को एक लिंग के तौर पर मानने का आदेश जारी किया था. यह सन् 2014 में आया था. गौरी के जीवन पर बनी यह फिल्म लोगों को ट्रांसजेंडर के जीवन से जुड़े कई पहलुओं को सामने लाने का प्रयास है.

नवीनतम खबरें –

इसे भी पढ़ें –