प्रतापगढ़। जनपद प्रतापगढ़ में बदमाशों के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि लगातार अपराधों को अंजाम देते जा रहे हैं. ताजा मामला लालगंज थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज से सामने आया है. जहां सीएचसी में तैनात एक डॉक्टर को पहले बदमाशों ने बंधक बनाया, जिसके बाद उससे जबरन 67 हजार रूपए ले लिए. मामले को लेकर डॉक्टर ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ लालगंज कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी. पुलिस ने तहरीर के आधार पर दो लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

दरअसल, लालगंज सीएचसी में तैनात चिकित्सक डा. रामराज ने पुलिस को दी गई तहरीर मे कहा है कि बीते 17 अप्रैल को उसके सरकारी आवास पर इटौरी लीलापुर निवासी संदीप दुबे अपने साथी के साथ पहुंचे और पार्टी करने के नाम पर उससे जबरन पांच हजार रूपये मांग ले गये. यही नहीं डॉक्टर का यह भी कहना है कि इसके बाद एक मई को वह ट्रामा सेण्टर में डयूटी कर रहा था. इसी बीच रात 8 बजे आरोपी संदीप दुबे अपने साथी नितिन मिश्र निवासी अझारा लालगंज के साथ पहुंचे. संदीप ने उससे कहा कि बाहर चलिए कुछ काम है.

आरोप है कि आरोपियों ने ट्रामा सेण्टर के बाहर मौजूद एक स्कार्पियों में बैठा लिया और लालगंज में ठेका से शराब लेकर घण्टे भर उसे प्रताड़ित करते हुए कस्बे में घुमाते रहे. इसके बाद ट्रामा सेण्टर के रेस्ट रूम में लाकर उसे शराब पिलाया. आरोपी संदीप ने जातिसूचक गाली देते हुए अपने गूगल पे नंबर पर तीन बार में 67 हजार रूपये ट्रांसफर करा लिए. मामले की कहीं शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी.

घटना को लेकर डॉक्टर रामराज ने बीते बुधवार को मामले की जानकारी अधीक्षक डा. अरविन्द गुप्ता व साथी चिकित्सकों को दी. इसके बाद अधीक्षक व स्वास्थ्यकर्मियों के साथ पीड़ित डॉक्टर ने कोतवाली आकर दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी. कोतवाल कमलेश पाल ने बताया कि घटना को लेकर डॉक्टर को बंधक बनाकर भयभीत करते हुए जबरन वसूली करने, सरकारी कामकाज में बाधा डालने, दलित उत्पीड़न आदि धाराओं मे मुकदमा दर्ज किया है. आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.