Share Market News: इस कारोबारी सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजार बुरी तरह टूटा. इससे पहले एसजीएक्स निफ्टी से संकेत मिल रहे थे कि घरेलू शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है. हालांकि आज भी कई ऐसे शेयर हैं जो चर्चा में हैं. आइए उन शेयरों पर एक नजर डालते हैं और जानते हैं कि ये शेयर खबरों में क्यों हैं:

अदानी एंटरप्राइजेज: कंपनी ने मार्च में समाप्त तिमाही में सालाना आधार पर समेकित शुद्ध लाभ को दोगुना कर 722.5 करोड़ रुपये करने की सूचना दी है. कंपनी ने बताया है कि वित्त वर्ष 2022-23 की चौथी तिमाही में कंपनी का राजस्व सालाना आधार पर 26 फीसदी बढ़कर 31,346.05 करोड़ रुपये रहा. कंपनी के बोर्ड ने वित्त वर्ष 2022-23 में 1.20 रुपये प्रति शेयर के लाभांश के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

टीवीएस मोटर: कंपनी ने मार्च में समाप्त तिमाही के लिए शुद्ध लाभ में सालाना आधार पर 49.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. इस तरह मार्च तिमाही के दौरान कंपनी का शुद्ध लाभ 410.27 करोड़ रुपए रहा. परिचालन से आय 19.4 फीसदी बढ़कर 6605 करोड़ रुपये रही.

Hero Motocorp: इस ऑटोमोबाइल कंपनी का मार्च तिमाही में शुद्ध लाभ में 37 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है. इस तरह कंपनी ने जनवरी से मार्च तिमाही के दौरान 859 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया.

ब्रिटानिया: कंपनी आज अपने तिमाही नतीजे जारी करेगी. ब्रोकरेज शेयरखान ने उम्मीद जताई है कि कंपनी की बिक्री साल-दर-साल 16 फीसदी बढ़कर 4,103 करोड़ रुपए पर पहुंच जाएगी. इसी तरह नेट प्रॉफिट में 27.5 फीसदी के उछाल का अनुमान लगाया गया है.

पेटीएम: पेटीएम आज मार्च तिमाही के नतीजे जारी करेगा. नेट पेमेंट मार्जिन में सुधार से उम्मीद की जा रही है कि कंपनी के तिमाही नतीजे उत्साहजनक रह सकते हैं.

ये खबरें भी जरूर पढ़े-