कुमार इंदर, जबलपुर। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (abalpur) जिले में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो नकली एसआई बनकर युवती से शादी का झांसा देकर लाखों रुपए हड़प लिए। आरोपी ने खुद को जबेरा थाने का एसआई बताकर युवती से हड़पे पैसे से जमीन खरीद ली। पुलिस ने अरोपी के पास से पुलिस की असली वर्दी और मोबाइल फोन जब्त किया है।

दुष्कर्म मामले में हाईकोर्ट का अनूठा फैसला: कहा- लड़के ने शादी का वादा तोड़ा, लेकिन फिजिकल रिलेशन सहमति से बने, FIR निरस्त

दरअसल, फेसबुक के जरिए से चित्रा भदोरिया नामक युवती की नकली एसआई भागीरथ चौधरी से दोस्ती हुई थी। आरोपी ने खुद को जबेरा थाने का एसआई और नाम अमित सिंह बताया। दोनों में जान पहचान हुई और फिर बात शादी तक पहुंच गई। आरोपी ने पीड़िता से रुपए ऐंठने लगे और फिर उसी पैसे से जमीन खरीद ली। आरोपी युवक कोई पुलिस कर्मचारी नहीं बल्कि सिक्योरिटी गार्ड है। युवक की असलियत सामने आने के बाद पीड़िता ने घमापुर थाने में 25 अप्रैल को नकली पुलिस वाले के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

अनोखी सजा: 3 बदमाश 1 साल तक नहीं पी सकेंगे शराब, 21 दिन तक घटनास्थल पर लगाएंगे हाजिरी

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आज आरोपी भागीरथ चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से पुलिस की वर्दी और मोबाइल फोन बरामद किया है। एसआई दिलीप मिश्रा ने बताया कि जमीन खरीदने के नाम पर आरोपी ने पीड़िता से करीब 1 लाख 83 हजार रुपए लिए थे। मामले में मैली गांव निवासी आरोपी भागीरथ को गिफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

MP में कटघरे से भागे दो आरोपी: धोखाधड़ी मामले में कोर्ट में किया गया था पेश, जमानत खारिज होने के डर से हुए रफूचक्कर, तलाश में जुटी पुलिस

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus