भोपाल. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश की सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी एवं अजीता बाजपेई पांडे को विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें मध्यप्रदेश के लिए स्टेट कोऑर्डिनेटर- डेटा एनालिटिक्स डिपार्टमेंट नियुक्त किया है.

अजीता बाजपेई पांडे

वाजपेई की यह नियुक्ति उनके सेवाकाल के दीर्घ अनुभव और तकनीकी ज्ञान एवम दक्षता को ध्यान में रखते हुए की गई है. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल में वाजपेयी मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस की महासचिव भी रही. भोपाल की छात्र राजनीति में वे काफी सक्रिय रही. शासकीय हमीदिया कालेज की अध्यक्ष रहने के अलावा भोपाल विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति में उनका योगदान रहा. प्रदेश और देश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से भी उनका तालमेल बेहतर रहा है. दिवंगत नेता संजय गांधी की टीम में भी अजीता सक्रिय रही.

आईएएस में सिलेक्शन होने पर अजीता राजनीति से दूर तो हो गई, लेकिन पुराने साथियो से मिलने पर अक्सर उनकी चर्चा राजनीति पर ही होती. उनकी नजर प्रायः होशंगाबाद लोकसभा सीट पर ही रही है. सेवाकाल के दौरान जनसम्पर्क आयुक्त रहते हुए उनके मीडिया से भी बेहतर सम्बन्ध रहे.