हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश में बीजेपी (BJP) का चुनावी शंखनाद 31 मई से 30 जून तक महा जनसंपर्क अभियान (mass public relations campaign) की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राजस्थान के अजमेर से शुरुआत करेंगे। नव वर्ष की उपलब्धियां लेकर जनता के बीच डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर नरेंद्र मोदी डिजिटल रैली करेंगे। 10 लाख बूथों पर 38 लाख समर्थक समाज जन से संवाद करेंगे। देशभर में 51 महारैली प्रधानमंत्री महारैली में शामिल होंगे। महारैली में एमपी का भी नाम शामिल है।

2023 के चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने चुनावी शंखनाद कर दिया है। देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक कावड़ महा रैलियों का आयोजन करने जा रहे हैं, जिसमें से एक रैली 31 जून से 30 जून के बीच मध्यप्रदेश में भी आयोजित होगी। जिसमें प्रधानमंत्री सहित बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होंगे। एक दिवसीय दौरे पर इंदौर पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि 9 वर्ष भारत के नवनिर्माण के भारत के गरीब कल्याण के 9 वर्ष पूरे पूरे हुए हैं। 21वीं सदी का भारत की सदी है बीते 9 साल में भारत ने पॉलिसी पैरालिसिस से डिसाइसिव पॉलिसी और अर्थव्यवस्था में फ्रेजाइल फाइव से टॉप 5 की यात्रा की है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का तंज: एमपी में न कांग्रेस की सरकार आ रही न कमलनाथ सीएम बनने वाले, नेता प्रतिपक्ष ने सार्वजनिक रूप से किया स्पष्ट

देशभर में 51 रैलियां आयोजित

भारत में बीते 9 साल में एक पार्टी के अपने परिवार अपने विकास की नीति को दरकिनार कर सबका साथ सबका विकास की कहानी लिखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जातिवाद परिवाद भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति को खत्म कर विकासवाद की राजनीति शुरू की है। 31 मई से राजस्थान के अजमेर में प्रधानमंत्री एक महारैली कर महाजनसंपर्क अभियान का शुभारंभ करेंगे। देशभर में 51 रैलियां आयोजित की जाएंगी, जिसमें एक रैली मध्यप्रदेश में भी आयोजित की जाएगी। संभावित इस रैली को मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में किया जा सकता है। इसके साथ ही 23 जून को डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री डिजिटल रैली के माध्यम से 10 लाख बूथों पर समर्थकों समाज में काम करने वाले लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे।

गंगा जमना स्कूल में हिंदू लड़कियों का ‘हिजाब’ पहने पोस्टर वायरल: Lalluram.com से कलेक्टर बोले- 2012 से ऐसा ही है स्कूल का ड्रेस, शुरुआती जांच में आरोप मिले गलत

600 से ज्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस

इसके साथ ही 30 दिनों तक महा जनसंपर्क अभियान के तहत 500 से ज्यादा सभाएं आयोजित की जाएंगी। 600 से ज्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित होगी। इसी दौरान 500 से अधिक लोकसभा और 4 हजार से अधिक विधानसभाओं में 50 हजार से अधिक विशिष्ट परिवारों और लोकसभा में 1 हजार विशिष्ट परिवार से संपर्क साधा जाएगा। बीजेपी ने 543 लोकसभा को 144 क्लस्टर में बांटा है। हर क्लस्टर में तीन से चार लोकसभा को शामिल किया गया है। हर क्लस्टर में बीजेपी के नेता 8 दिन गुजारेंगे। पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की दो टोलियां बनाई गई है। केंद्रीय मंत्री और पार्टी पदाधिकारी जैसे 288 बड़े नेता इस टोली में रहेंगे।

MP बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर: प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराएगी सरकार, मुफ्त कोचिंग की मिलेगी सुविधा, 1 जून से यहां कर सकेंगे आवेदन

योग दिवस पर उपलब्धियों की प्रदर्शनी

288 नेता हर विधानसभा में 1 हजार मुख्य परिवारों से मिलेंगे और 9 वर्ष की सरकार की उपलब्धियों को बताकर प्रधानमंत्री के लिए जन समर्थन मांगेंगे। इसके साथ ही मध्य प्रदेश की 200 विधानसभाओं में सातों मोर्चा द्वारा संयुक्त मोर्चा सम्मेलन का आयोजित किया जाएगा। विधानसभा स्तर पर लाभार्थी सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। 21 जून को योग दिवस पर हर कार्यक्रम स्थल पर केंद्र सरकार के 9 वर्ष की उपलब्धियों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इसके साथ ही घर-घर संपर्क के दौरान सभी नेता घर-घर जाकर बीजेपी के 9 वर्ष की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे। एमपी में 65 हजार भूत युवा मोर्चा के सदस्य मुद्रा लोन योजना स्टार्टअप इंडिया आदि जैसे 5 करोड़ लाभार्थियों से विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे।

उज्जैन पहुंची बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान: महाकाल मंदिर के गर्भगृह में जल-दूध का किया अभिषेक, भस्म आरती में हुई शामिल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus