दुर्ग.सिटीजन काॅप – एप्लीकेशन के माध्यम से मोबाइल फोन के गुम/चोरी होने की रिपोर्ट के आधार पर आईजी दुर्ग द्वारा गठित सिटीजन काॅप सेल द्वारा 28 नग मोबाइल फोन बरामद किया गया. जिसे  जीपी सिंह, पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग ने सोमवार को वास्तविक मालिकों को सौंप दिया.

बता दें कि कि दुर्ग संभाग में 29 मार्च को सिटीजन काॅप एप्लीकेशन लागू होने के बाद से अब तक 68 नग मोबाइल फोन रिकवर कर फोन के असली मालिकों को सौंपा जा चुका है. ज्ञात हो  कि रिकवर किये गये मोबाइल फोन केवल दुर्ग या आसपास के शहरों से ही नहीं बल्कि दिल्ली, महाराष्ट्र, आसाम, उत्तरप्रदेश, उडीसा एवं आंध्रप्रदेश सहित देश के विभिन्न शहरों से बरामद किया गये.

आम नागरिकों के लिए उपयोगी…

आपको बता दें कि मोबाईल फोन प्राप्त करने वाले मोबाइल मालिकों ने सिटीजन काॅप एवं छत्तीसगढ़ पुलिस का आभार प्रकट किया है. लोगों ने कहा है कि सिटीजन काॅप एप आम नागरिकों के लिये बहुत उपयोगी है. इस एप से हमारी छोटी-बड़ी समस्याओं का निरंतर समाधान हो रहा है.

इस एप्लीकेशन के माध्यम से लोग स्मार्ट फोन का इस्तेमाल कर अपने आस-पास होने वाली किसी भी प्रकार की असमाजिक गतिविधियों की सूचना पुलिस को दे सकतें है, वहीं सूचना देने वाले की पहचान की भी गोपनीय रखी जाती है. सिटीजन काॅप पर आई शिकायतों पर आईजी कार्यालय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की नजर रहती है, जिस कारण शिकायतों पर की जाने वाली कार्रवाई का स्तर भी बेहतर रहता है.