रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है. विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन आज प्रश्नकाल में मंत्री अजय चंद्राकर और पुन्नूलाल मोहिले के विभागों से संबंधित प्रश्न पूछे गये.इसके अलावा ध्यानाकर्षण के जरिये हाथियों द्वारा जन-धन को हो रहे नुकसान और किसानों को सूखा राहत नहीं मिलने के मामले पर संबंधित मंत्रियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया.सदन की कार्यवाही के दौरान विपक्ष ने कर्ज से लदे किसानों की आत्महत्याओं के मामले पर स्थगन प्रस्ताव लाकर इस पर चर्चा की मांग की,लेकिन आसंदी ने इस प्रस्ताव को अग्राह्य कर दिया,जिस पर सदन में जमकर हंगामा हुआ और विपक्ष ने विरोध जताते हुए सदन से वाकआउट कर दिया.

सीएम ने किया अनुपूरक बजट पेश

आज की कार्यवाही के दौरान 4 हजार 877 करोड़ 54 लाख 2 हजार 967 रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया गया. यह अनुपूरक बजट मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पेश किया. जिस पर कल चर्चा की जायेगी. चर्चा के बाद अनुपूरक बजट पारित किया जायेगा.

5 विधेयक को रखा गया सदन के पटल पर

इसके अलावा आज 5 विधेयक भी सदन के पटल पर पेश किए गए. जिस पर 5 जुलाई को चर्चा की जायेगी.इन विधेयकों को सदन के पटल पर रखने के बाद स्पीकर ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर अपनी व्यवस्था दी और फिर  इसके बाद सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

अविश्वास प्रस्ताव पर 6 जुलाई को होगी चर्चा

विधानसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने 6 जुलाई की तारीख तय की है. विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद इस विधानसभा के आखिरी मानसून सत्र का सत्रावसान हो जायेगा.