हेमंत शर्मा, रायपुर. चुनावी वर्ष में कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ हल्लाबोला है. इसी क्रम में कांग्रेस ने आज भूमिहीनों को पट्टा देने समेत 9 सूत्रीय मांगों को लेकर विधानसभा घेराव करने की कोशिश की है. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं में जमकर झूमाझटकी हुई है.

बता दें कि कांग्रेस ने पहले ही विधानसभा घेराव का ऐलान किया था. जिसे देखते हुए पुलिस ने प्रदर्शन स्थल और उसके आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी थी. पुलिस ने पंडरी बस स्टैंड से लेकर लोधीपारा चौक और उसके आसपास के क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया था. चप्पे चप्पे पर हथियारों से लैस पुलिस बल को तैनात किय था बैरीकेट बनाए गए थे. इसके अलावा पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर नजर रखने पहली बार ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया गया.

जिसको प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तोड़ने की कोशिश की और आगे बढ़ने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस ने हल्काबल प्रयोग करते हुए लोधीपारा चौक के पास ही रोक लिया.

आपको बता दें कि कांग्रेस ने पहले ही कहा था कांग्रेस का कहना है कि सरकार की दमनकारी नीतियों के विरोध में यह कदम उठाया जा रहा है. कांग्रेस ने राज्य सरकार से मांग की थी कि सरकार गरीबों को आबादी वाली भूमि पर पट्टा दे,साथ ही झुग्गी बस्तियों में अतिक्रमण के नाम पर की जा रही तोड़फोड़ को भी तत्काल बंद करे. इस प्रदर्शन में पीसीसी चीफ भूपेश बघेल समेत हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

देखिए तस्वाीरें…