रायपुर. कांग्रेस ने सरकार के​ खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आज एक बार फिर कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारी में है. खासकर विपक्ष इस बार सरकार को प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर घेरने जा रही है. इस मामले को लेकर विपक्ष गृहमंत्री को घेरने के लिए रणनिति बना रखी है. जिसके तहत विपक्ष अपने सवालों के माध्यम से गृहमंत्री रामसेवक पैकरा को घेरने का प्रयास करेंगी. इसके अलावा कांग्रेस अपने सवालो के माध्यम से वन मंत्री महेश गागड़ा को भी घेरेगी.

वही विपक्ष के इस तीखे तेवर को देखते हुए, सत्ता पक्ष ने भी उनसे निपटने तैयारी कर रखी है. वे आज विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देने तैयार दिख रहे. ऐसे में आज की विधानसभा की कार्यवाही के दौरान काफी हंगामा होने के आसार है.

बता दे कि आज विधानसभा मानसून सत्र का तीसरा दिन है. जिसकी कार्यवाही अब से कुछ ही देर बाद शुरू होनी है. आज प्रश्नकाल में गृहमंत्री रामसेवक पैकरा और वन मंत्री महेश गागड़ा सवालों का सामना करेंगे. राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था का मुद्दा शुरू से कांग्रेस उठाती आयी है, लिहाजा आज सदन में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार की घेराबंदी हो सकती है. कांग्रेस ने अपनी रणनीति के तहत हर दिन अलग-अलग मुद्दों पर स्थगन प्रस्ताव लाने की तैयारी की है, लिहाजा आज भी सदन में स्थगन लाया जायेगा.

इसके अलावा आज अनुपूरक बजट पास किया जाना है. आज सदन में बजट पर चर्चा होगी और फिर उसे पास किया जायेगा. सरकार ने करीब 4900 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट लाया है, ये बजट मूल रूप से शिक्षाकर्मियों के वेतन व भत्तों पर खर्च के लिए होगा, वहीं अन्य संचार क्रांति योजना में भी इसकी कुछ राशि का इस्तेमाल किया जा सकेगा.

ध्यानाकर्षण में कांग्रेस विधायक मोतीलाल देवांगन सड़क निर्माण में गड़बड़ी और भाजपा विधायक देवजी भाई पटेल शिक्षा के अधिकार कानून के तहत गरीब बच्चों का निजी स्कूलों में दाखिला ना हो पाने का मुद्दा उठायेंगे.