अमृतांशी जोशी, भोपाल। नेपाल के (PM) प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ ने स्वदेश वापस लौटने के बाद अपने भारत के मध्यप्रदेश दौरे को लेकर ट्वीट किया है। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल के एमपी दौरे के बाद पीएमओ (PMO) नेपाल ने ट्वीट किया है। ट्विटर पर एमपी में स्वागत और आतिथ्य के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगूभाई के प्रति आभार प्रकट किया है। एमपी के इंदौर और उज्जैन दौरे का ट्वीट में जिक्र किया है।

लिखा कि- हमें इंदौर में कचरा प्रबंधन केंद्र, विशेष आर्थिक क्षेत्र और भारत के सबसे स्वच्छ शहर के रूप में पहचाने जाने वाले शहर को देखने का मौका मिला। उज्जैन के प्रसिद्ध शहर महाकालेश्वर मंदिर का दौरा करने का अवसर मिला। मैं मध्यप्रदेश के राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री जी के हार्दिक स्वागत एवं सत्कार के लिए आभार व्यक्त करता हूँ।

इसे भी पढ़ेंः BREAKING: नेपाल के PM पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ पहुंचे MP, इंदौर एयरपोर्ट पर CM शिवराज ने किया स्वागत

बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की नगर उज्जैन पहुंचे थे। उन्होंने भगवान महाकालेश्वर के दर्शन कर नेपाल से लाए 100 रुद्राक्ष एवं 51 हजार रुपए नगद भेंट स्वरूप अपर्ण किए थे। प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने बेटी के साथ बाबा महाकाल के दर्शन किए। उन्होंने गर्भगृह पहुंचकर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की थी। उज्जैन पहुंचने पर पीएम प्रचंड का महाकाल लोक के नंदी द्वार पर भव्य स्वागत किया गया। सबसे पहले राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने पुष्प गुच्छ से पीएम का अभिवादन किया था।

इसे भी पढ़ेंः नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल ने बेटी के साथ किए महाकाल के दर्शनः नेपाल से लाए 100 रुद्राक्ष बाबा को किए अर्पण

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus