हेमंत शर्मा, इंदौर। मप्र की इंदौर क्राइम ब्रांच (Indore Crime Branch) ऑपरेशन प्रहार (Operation Prahar) के तहत लगातार नशे (Drug) के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। अभी तक नशे के कारोबार में पुरूष और नाबालिग बच्चे ही शामिल थे, लेकिन अब महिलाएं भी नशे के कारोबार में लिप्त हो रही है। इंदौर क्राइम ब्रांच ने पिछले एक सप्ताह में लाखों रुपये की ब्राउन शुगर चरस के साथ तीन महिलाओं को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

दरसअल, इंदौर में पुरुष और नाबालिग बच्चों के बाद अब महिलाएं भी नशे का कारोबार कर रही है। वहीं क्राइम ब्रांच ने ऑपरेशन प्रहार के तहत कार्रवाई करते हुए तीन थाना क्षेत्र से एक सप्ताह में तीन महिलाओं को लाखों रुपये के अवैध मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है।

इंदौर में निगमकर्मियों की गुंडागर्दी! VIDEO: तीन-चार युवकों को पीट-पीटकर किया अधमरा, अस्पताल में भर्ती

इसमें पहला मामला राऊ (Rau) थाना क्षेत्र का है। जहां मुन्नी बाई नाम की तस्कर को 10 लाख रुपये की ब्राउन शुगर के साथ अरेस्ट किया था। तो वहीं दूसरी कार्रवाई में चंदन नगर (Chandan Nagar) थाना क्षेत्र से रानी बी को डेढ़ लाख की चरस के साथ क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। वहीं पकड़ी गई अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाली महिलाओं पर पूर्व में भी कई मामले दर्ज है। फिलहाल पुलिस महिलाओं से पूछताछ में जुटी हुई है।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले सावधान! ट्रैफिक चालान जमा नहीं करने पर होगी कार्रवाई, घर से जब्त किए जाएंगे वाहन

क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल (Nimish Agarwal) ने बताया कि इंदौर को नशा मुक्त रखने के लिए लगातार ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है। इस साल अब तक 50 लोगों को पकड़ चुके हैं। इसमें महिला आरोपी भी पकड़े जा रहे है। महिलाएं भी नशे के कारोबार में संलिप्त पाई गई है। नशे के कारोबार पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus