भूपेंद्र सिंह, ग्वालियर। मध्यप्रदेश पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Gangster Lawrence Bishnoi) के एक गुर्गे को प्रोडक्शन वारंट पर ग्वालियर (Gwalior) लाई है। बिश्नोई गैंग के इस सदस्य का नाम बाबा उर्फ प्रदीप शुक्ला है। बाबा मूलतः आगरा (Agra) की बाह (Bah) तहसील का रहने वाला है और अक्टूबर 2022 में ग्वालियर के हजीरा थाना क्षेत्र स्थित कांच मिल इलाके के छात्र तोताराम शर्मा से 25 लाख रूपये की फिरौती मांगने और उसके घर पर फायरिंग (firing) करने के मामले में वांटेड है।

पुलिस बाबा को राजस्थान के जयपुर (Jaipur, Rajasthan) से मंगलवार को तीन दिन की रिमांड पर ग्वालियर लाई है। रिमांड के दौरान ग्वालियर पुलिस को छात्र को धमकाने और उसके घर पर फायरिंग कराने के बारे में पूछताछ करनी है। हालांकि ग्वालियर पुलिस ने इसका होमवर्क पहले से कर रखा है।

MP में प्रेस लिखी कार से खपाई जा रही थी अंग्रेजी शराब: 5 पेटी अवैध शराब जब्त, कार चालक से पूछताछ जारी

आपको बता दें कि बाबा को जयपुर पुलिस ने धमकाने और फायरिंग कराने के एक मामले में दबिश के दौरान शार्ट एनकाउंटर में गिरफ्तार किया था। बताया जाता है कि इस एनकाउंटर में बाबा के एक पैर में दो गोलियां लगी थी। जिसके बाद वह लगड़ाकर या सहारा लेकर चलता है। यही वजह है कि ग्वालियर पहुंचने के लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे को लगड़ाते हुए और पुलिसकर्मियों का सहारा लेकर चलते हुए देखा गया है।

एमपी सड़क हादसा: कार-बस की जोरदार भिड़ंत, 3 की मौके पर मौत, एक ने अस्पताल में तोड़ा दम, तीन गंभीर

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus