Delhi News : दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन न्यूड वीडियो के जरिए ब्लैकमेल कर सेक्सटॉर्शन करने वाले एक शख्स को अरेस्ट किया है. ये आरोपी 50 साल का है. मेवात के रहने वाले आरोपी के पास से 140 से ज्यादा अश्लील वीडियो मिले हैं. ये दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी की फोटो को मोबाइल फोन वॉट्सऐप डीपी लगाकर लोगों को ब्लैकमेल करता था. इन लोगों को ही ब्लैकमेल कर ये लाखों रुपये ऐंठ लेता था. ये खासकर ज्यादा उम्र के लोगों को निशाने पर लेता था. आखिर ये कैसे सेक्सटॉर्शन का धंधा चला रहा था.

शाहदरा के डीसीपी रोहित मीणा ने मीडिया को बताया कि पांच जून को जिले के साइबर सेल थाने में एक शिकायत मिली थी. शिकायतकर्ता ने बताया कि 31 मई को उनके पास व्हाट्सऐप पर एक वीडियो कॉल आई. उसमें एक लड़की बिना कपड़ों के बैठी थी और इसके बाद कॉल काट दिया. आरोपी ने बिना कपड़े वाली लड़की के साथ उनके चेहरे वाली फोटो का स्क्रीनशॉट ले लिया. फोटो भेजकर वायरल करने की धमकी देने लगा.

 थोड़ी देर बाद अलग-अलग नंबरों से फोन आया और खुद को दिल्ली साइबर क्राइम का एसीपी बताकर गिरफ्तार करने की धमकी देने लगा. पीड़ित ने डर के मारे आरोपी के बैंक खाते करीब 47 हजार रुपये भेज दिए. ठगी का पता चलने पर उन्होंने मामले की शिकायत दी. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की तो आरोपी का नंबर राजस्थान के अभयपुर में सक्रिय मिला. पुलिस अभयपुर पहुंची और आरोपी अलामुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी ने बताया कि वह बुजुर्गों के पास वीडियो कॉल करता था और दूसरे मोबाइल में बिना कपड़े वाली लड़की का वीडियो दिखाता था. उसका स्क्रीन शॉट लेकर पीड़ित को भेजकर रुपये मांगता था. आरोपी ने धमकी देने के लिए व्हाट्सऐप डीपी पर एसीपी की फोटो भी लगा रखी थी. आरोपी ने बताया कि उसके दोनों बेटे भी इसी तरह की वारदात में शामिल हैं.

5 जून को दिल्ली पुलिस से एक पीड़ित ने की थी शिकायत

5 जून को शाहदरा जिले के साइबर थाने में मूलचंद नाम के एक शख्स ने शिकायत दी कि 31 मई को उनके मोबाइल पर अचानक से व्हाट्सएप वीडियो कॉल आती है वह जैसे ही फोन को उठाते हैं सामने एक लड़की बैठी दिखती है जिसने अपना कपड़ा उतारना शुरू कर दिया इसके पहले कि वह कुछ समझ पाते फोन कट गया. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि लड़की ने उनके चेहरे के साथ एक स्क्रीनशॉट ले लिया था. इसके बाद उनके पास एक फोन आता है और सामने वाले ने कहा जो साइबर क्राइम दिल्ली से बात कर रहा है और उस का स्क्रीनशॉट वायरल होने वाला है और इसके बाद फोन करने वाले ने धमका कर पीड़ित से एक बड़ी रकम की मांग की.