स्पोर्ट्स डेस्क. क्रिकेट के सबसे पुरानी राइवलरी ‘द एशेज’ 2023 की शुरुआत शुक्रवार को एजबेस्टन टेस्ट से हुई. इस टूर्नामेंट में एक तरफ इंग्लैंड की टीम होगी तो दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर. पहले टेस्ट में इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस के दौरान स्टोक्स ने संन्यास के बाद वापसी करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली की जमकर तारीफ की.

स्टोक्स ने कहा कि मैंने मोईन को अतीत में कुछ शानदार प्रदर्शन करते देखा है, हम जानते हैं कि वह टीम में क्या ला सकते हैं. टॉस पर इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करेंगे. यहां आकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है. यह मेरे और टीम के लिए बहुत खास पल है. ऊर्जा के मामले में यह कई बार कठिन रहा है, लेकिन अतीत में हम इसमें अच्छे रहे हैं. मोईन को वापस टीम में पाकर खुशी हुई.

बता दें कि, मोईन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में 20 विकेट झटके और 25.05 की औसत से 476 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. मोईन और स्टोक्स दोनों पिछले महीने समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. मोईन संन्यास के करीब दो वर्ष बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं. 35 वर्षीय बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 65 टेस्ट मैचों में 28.29 की औसत से 2914 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और 14 अर्धशतक शामिल है. साथ ही उन्होंने 36.66 की औसत से 195 विकेट चटकाए हैं.