Vastu Tips: पौधे घर की खूबसूरती बढ़ाने का काम करते हैं. आजकल इंडोर प्लांट का बहुत ही ट्रेंड है जो वातावरण को शुद्ध करने के साथ-साथ सुंदरता को बढ़ाने का भी काम करते हैं.

 कुछ पौधों को वास्तु के हिसाब से बहुत शुभ माना जाता है, उन्हीं में से एक है मनी प्लांट जिसे बहुत लकी माना जाता है. आज हम आपको बता रहे हैं कि ऐसा कौन सा प्लांट है जिसे मनी प्लांट के साथ लगाने से सुख समृद्धि से साथ-साथ धन वैभव की भी प्राप्ति होती है. अगर आप भी अपने घर में सुख शांति चाहते हैं तो आज ही अपने घर में इन पौधों को लगा लें ताकि आपके सारे दुख दूर हो जाएं और घर में सुख शांति का वातावरण हो. आइए जानते हैं इसके बारे में सब कुछ विस्तार से.

मनी प्लांट के साथ लगाएं स्पाइडर प्लांट

ये तो सभी जानते हैं कि मनी प्लांट को लकी प्लांट माना जाता है. ये अधिकतर लोगों के घर में पाया जाता है, कहा जाता है कि इस प्लांट से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस पौधे के साथ एक अन्य पौधे को लगाने से इसका असर चार गुना ज्यादा बढ़ जाता है. आप जानना चाहते होंगे कि वो कौन सा प्लांट है तो हम आपको बता दें कि इस पौधे का नाम स्पाइडर प्लांट है.

उत्तर पूर्व या उत्तर पश्चिम दिशा में लगाना शुभ

मनी प्लांट के साथ स्पाइडर का पौधा लगाना बहुत शुभ माना जाता है. अगर आप अपने घर में इन पौधों को लगाने जा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि दोनों पौधे को घर की उत्तर पूर्व या उत्तर पश्चिम दिशा में लगाना शुभ होगा.

ये पौधे तनाव करे दूर अगर आप इन्हें अपने घर के अंदर लगाना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आप इसे स्टडी रूम या फिर बालकनी में लगाएं. इन दोनों पौधों को एकसाथ लगाने से घर के लोगों के बीच में आपस में प्यार बना रहता है. अगर किसी के घर में तनाव का माहौल हो तो उनके घर के लिए भी ये शुभ होता है क्योंकि इससे तनाव दूर होता है और सुख शांति बनी रहती है. आप इन पौधों को अपने वर्किंग प्लेस पर भी लगा सकते हैं, इससे काम में आने वाली रुकावट दूर होती है.