दुर्ग। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दुर्ग से भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल की उपलब्धियां बताई, वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार को शराबबंदी से लेकर युवाओं के रोजगार पर घेरने का काम किया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है, 2023 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी, वहीं 2024 में नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे.

दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर आज मैं दुर्ग जिले में, स्टील नगरी में आया हूँ. भिलाई को मिनी भारत कहा जाता है. मैं राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में हूँ. मैं भगवान राम को प्रणाम करता हूँ, साथ ही छत्तीसगढ़ की जनता का आभार जताता हूँ. मोदी सरकार की बनी तो छत्तीसगढ़ का बड़ा योगदान रहा है.

अमित शाह ने राहुल गांधी को विपक्ष का चेहरा बताते हुए पूछा कि 2024 में नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी में कौन प्रधानमंत्री बनेगा? मोदी-मोदी के नारों के बीच शाह ने कहा कि मोदी सरकार से पहले देश में घोटाले की सरकार थी. अब भारत में जनता की सरकार है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस धारा-370 हटाने का विरोध करती रही, राहुल गांधी इसका विरोध करते रहे. आज कश्मीर में धारा-370 हटने के बाद शांति कायम है, विकास तेजी से हो रहा है.

मोदी सरकार के के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि ये नौ साल भारत के गौरव के नौ साल है, गरीब कल्याण के नौ साल है, मोदी ने ढेर सारे काम किए. हर गरीब के घर में गैस सिलेंडर, नल से जल पहुंचाया. हर गरीब के घर में आज शौचालय है, बिजली है. गरीब परिवार को पांच लाख तक की स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के साथ पांच किलो अनाज देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया.

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अयोध्या में कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण को लटका कर रखा है. कांग्रेस ने वोट बैंक के खातिर भगवान राम के साथ अन्याय किया. इसके साथ ही उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से रेलवे टिकट खरीदने की बात कहते हुए बताया कि जनवरी में राम लला मंदिर का शुभारंभ जो जाएगा. भक्त दर्शन कर सकेंगे.

अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में उग्र वामपंथ को समाप्त करने का काम रमन सरकार में, मोदी सरकार में हुआ. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार में शराबबन्दी का वादा किया था, लेकिन शराबबंदी नहीं हुई. आज छत्तीसगढ़ पर डेढ़ लाख करोड़ रुपए का कर्जा हो गया है. 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा पूरा नहीं हुआ. तेंदूपत्ता संग्राहकों का 500 करोड़ बकाया है. छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला, कोयला घोटाला, रेत घोटाला, नौकरी घोटाला, गौठान घोटाला हुआ.

उन्होंने कहा कि आदिवासी इलाकों में 13 हजार शिशुओं की मृत्यु हुई है. 5 हजार से अधिक बलात्कार के मामले सामने आए हैं. संरक्षित जनजाति पंडो के सदस्यों की मौत हुई है. इसके साथ ही धान खरीदी का पूरा सिस्टम रमन सरकार की देन बताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ का निर्माण अटल सरकार में हुआ. बीमारू राज्य का दाग रमन सरकार ने मिटाया है.