रवि गोयल. जांजगीर-चाम्पा. फर्जी न्यूज़ वेब पोर्टल के फर्जी संपादक को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी उत्पल सेन गुप्ता एक राष्ट्रीय चैनल के नाम से मिलता-जुलता अपना वेब पोर्टल संचालित कर रहा था. न्यूज़ वेब पोर्टल का नाम सहारा समय न्यूज़ पोर्टल रखा था. पुलिस जाँच में ये बात सामने आई है कि इस नाम से कोई भी न्यूज़ वेब पोर्टल पंजीकृत नहीं है. पुलिस ने एक शिकायत के बाद अपनी जाँच में पाया कि न्यूज़ वेब पोर्टल का संचालक और संपादक उत्पल सेन भी बड़ा फर्जी निकला.

यहाँ तक उसने कई फर्जी पत्रकारों की भी नियुक्ति कर रखा था. फर्जी पत्रकारों के जरिये ही वसूली का सारा खेल संचालित हो रहा था. कूट रचित वसूली के इस बड़े खेल का पर्दाफाश तब हुआ जब जांजगीर-चाम्पा में नियुक्त किये गए फर्जी पत्रकार दिलीप यादव ने निजी प्रैक्टिस करने वाले एक डॉक्टर के पास जाकर क़ानूनी कार्रवाई का डर दिखाकर और अपने न्यूज़ वेब पोर्टल में खबर प्रकाशित करने का धौंस दिखाकर 45 हजार रुपए का मांग करने लगा.

डॉक्टर ने इस बात की लिखित शिकायत सारागांव थाने में दर्ज करा दी. पुलिस ने फर्जी पत्रकार दिलीप यादव को हिरासत में लेकर जब कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि डर दिखाकर वसूली के इस खेल का मास्टर माइंड उत्पल सेन गुप्ता है. बाद में आरोपी उत्पल सेन गुप्ता के खिलाफ कई धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया था. पुलिस के पतासाजी में ये सभी चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं. पुलिस आरोपी को बिलासपुर से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है.