प्रयागराज. देशभर में समलैंगिक विवाह को लेकर विवाद जारी है. इस बीच गोवर्धनमठ पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा है कि समलैंगिक विवाह मानवता के लिए कलंक है. पूरे विश्व में समलैंगिक विवाह अनिवार्य हो जाए तो वंश परंपरा का लोप हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि समलैंगिकता समाज के लिए बेहद घातक है. पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने ये बातें शुक्रवार को नई झूंसी स्थित शिवगंगा आश्रम में पत्रकारों से बातचीत में कहीं. पुरी शंकराचार्य शुक्रवार की सुबह नई झूंसी स्थित शिवगंगा आश्रम पहुंचे. यहां पर वह 27 जून तक प्रवास करेंगे. इस दौरान रोजाना सुबह और शाम धर्म-आध्यात्म पर संगोष्ठी का आयोजन होगा.

इसे भी पढ़ें – समलैंगिक विवाह का संत समाज ने किया विरोध: जगद्गुरु राघव देवाचार्य बोले- पश्चिमी सभ्यता नहीं की जाएगी बर्दाश्त

पुरी शंकराचार्य ने आगे कहा कि समलैंगिकता स्वैच्छचारिता की जनक है. इसे किसी भी सूरत में बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए. केंद्र सरकार के नौ साल के कार्यकाल के सवाल पर पुरी शंकराचार्य ने कहा कि सीमा की सुरक्षा की दृष्टि से शासनकाल को उत्तम कह सकते हैं. व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री मोदी घर भरने वालों में से नहीं है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक