भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Vidhan Sabha Election) से पहले बीजेपी और कांग्रेस (BJP-Congress) के बीच पोस्टर वॉर (poster war) जारी है। पोस्टरों के जरिए दोनों पार्टियां एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है। शनिवार को भी इंदौर (Indore) और छिंदवाड़ा (Chhindwara) में कई सार्वजनिक स्थानों पर अज्ञात लोगों ने पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) के पोस्टर लगाए। जिसमें कमलनाथ को वांटेड बताया गया। वहीं इंदौर में कांग्रेस नेताओं ने महंगाई के विरोध में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पोस्टर लगाए।

इंदौर में चस्पा हुए पीसीसी चीफ के पोस्टर

इंदौर रेलवे स्टेशन, जिला कोर्ट और गांधी हॉल के आसपास कमलनाथ के विवादित पोस्टर लगे मिले। कांग्रेसियों ने इन पोस्टरों को फाड़ दिया और बीजेपी पर पोस्टर लगाने का आरोप है। इसके बाद कांग्रेसियों ने इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच से की है।

एमपी में लगे पीसीसी चीफ के पोस्टर: कमलनाथ को बताया WANTED और करप्शन नाथ, घोटालों का किया जिक्र, कांग्रेस बोली- ये बीजेपी की चाल

छिंदवाड़ा में भी लगे पोस्टर

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के क्यूआर कोड के साथ पोस्टर उनके विधानसभा क्षेत्र छिंदवाड़ा में भी शनिवार सुबह कई स्थानों पर दिखाई दिए। इस तरह के पोस्टर प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर लगाए गए हैं। पिछले 2 दिनों से इन पोस्टर को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच में काफी विवाद चल रहा है दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति हो रही है।

कमलनाथ के आपत्तिजनक पोस्टर पर सियासत: कांग्रेस ने बताया बीजेपी की चाल, दर्ज कराएगी FIR, आरोपों पर भड़के वीडी शर्मा, कहा- भाजपा का कोई लेना देना नहीं

शुक्रवार को भोपाल में लगे थे पोस्टर

इससे पहले शुक्रवार को राजधानी भोपाल में प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम कमलनाथ के खिलाफ पोस्टर चिपके मिले थे। कमलनाथ के खिलाफ इन पोस्टरों के सामने आने के कुछ ही देर बाद सीएम शिवराज की तस्वीर वाले दो विवादित पोस्टर भोपाल में कांग्रेस कार्यालय से कुछ ही दूरी पर पर लगे हुए मिले। इन पोस्टरों में से एक पर लिखा था,- ‘शिवराज नहीं, घोटाला राज’ और ‘शिवराज के 18 साल, घपले और घोटालों की भरमार।’

MP में पोस्टर ‘वार’: ‘करप्शन नाथ’ के जवाब में लगे ‘शिवराज नहीं घोटाला राज’ के पोस्टर

वीडी शर्मा ने कसा तंज

पोस्टर वार के बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस दीवार पर पोस्टर लगाए, वह विकास की दीवार है। जिस सड़क पर पोस्टर लगाए वो विकास की सड़क है। इन पोस्टरों से विकास ढंक नहीं सकता, विकास से पोस्टर मलीन हो गए। कमलनाथ के पोस्टर पर दिग्विजय सिंह और गोविंद सिंह की प्रतिक्रिया नहीं आई। ये कांग्रेस का अंतर्द्वंद और लड़ाई तो नहीं है। कांग्रेस सरकार में 281 करोड़ पकड़े गए थे, ये पैसा कहां से आया था। मंत्रियों ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। 7 बांध और नहर परियोजनाओं के लिए 877 करोड़ का भुगतान काम शुरू होने से पहले ही कर दिया गया।

‘वांटेड-भ्रष्ट’ वाले पोस्टर पर भड़के कमलनाथ: बोले- मेरे 47 साल के राजनीतिक जीवन में ऐसा इल्ज़ाम नहीं लगा, आज ये मुझ पर उंगली उठा रहे, सरकार BJP की केस क्यों नहीं चलाया ?

रानी कमलापति की प्रतिमा मामले पर कहा कि इसका कड़ा जवाब मिलेगा। इस मामले में कड़ी कार्रवाई होगी। रानी कमलापति को लेकर नेता प्रतिपक्ष के विचार अच्छे नहीं थे। ऐसे लोगों से ही असामाजिक तत्वों को शह मिलती है।

महंगाई के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने लगाए पोस्टर

इधर इंदौर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के आने से पहले कांग्रेस नेताओं ने महंगाई के विरोध में पोस्टर लगाए। पोस्टर में स्मृति ईरानी का चित्र लगाकर महंगाई डायन की और इंदौर आने की बधाई दी है। बता दें कि महाजनसंपर्क अभियान के तहत केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज इंदौर दौरे पर हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus