अजय नीमा, उज्जैन। मध्यप्रदेश में खनन माफिया लगातार अवैध उत्खनन किए जा रहे हैं। उज्जैन जिले के घट्टिया तहसील से उत्खनन का मामला आया है, जहां शासकीय स्कूल के पास माफिया के अवैध खनन से बड़े-बड़े गड्ढे हो गए। ऐसे में स्कूली छात्रों के गिरने संभावना बनी रहती है। इस संबंध में शिकायत करने के बाद भी अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

MP में खनिज माफिया मस्त, अधिकारी पस्त ! अवैध उत्खनन रोकने पहुंची माइनिंग टीम पर हमला, फिर भी बोलने से कतरा रहे अफसर

दरअसल, पूरा मामला जिले के घट्टिया तहसील के बिछड़ोद खालसा गांव का है, जहां शासकीय स्कूल के पास बड़ी मात्रा में मिट्टी निकली गई, जिससे वहां गहरे गड्डे बन गए जो कि स्कूल से महज दस कदम की दूरी पर है। जिनमें स्कूली छात्रों के गिरने का अंदेशा बना रहता है। पिछले साल स्कूल के एक छात्र की गड्ढे में डूबने से मौत हो चुकी है। इसको लेकर ग्राम पंचायत बिछड़ोद खालसा के सरपंच प्रतिनिधि मुकेश चांदना करीब एक साल से प्रशासन को इसे लेकर अवगत करा चुका है।

MP में अवैध रेत उत्खनन रोकने पुलिस अलर्ट: DGP सुधीर सक्सेना ने की बैठक, कहा- ग्वालियर चंबल में बंद हो उत्खनन, अवैध खनन में शामिल ड्राइवर और वाहन मालिक के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश

इसके बाद भी प्रशासन ने माफिया पर काई कार्रवाई नहीं की और ना ही आवश्यक सुधार घटनास्थल पर करवाया। हाल ही में कालियादेह गांव में तालाब में उत्खनन करने से हुए गड्ढे में डूबने से दो छात्रों की मौत हुई थी। फिर भी जिला प्रशासन संवेदनशील मामलों में कोई कदम नहीं उठाया रहा है। अब सवाल खड़ा होता है कि प्रशासन इस मामले कोई कार्रवाई करती है या हादसों का इंतजार कर मासूमों से जान ऐसी ही जाती रहेगी।

MP में माइनिंग का खेला: मंदिर की जमीन पर कांग्रेस नेता करवा रहे अवैध उत्खनन, शिकायत के बावजूद नहीं हो रही कार्रवाई, कहीं सांठगांठ तो नहीं

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus