हेमंत शर्मा, इंदौर। अमेरिकन सिटीजन से ठगी करने वाले आरोपी को क्राइम ब्रांच इंदौर ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि अमेरिका के लोगों से कॉल सेंटर के माध्यम से आरोपी ने ठगी की है। इतना ही नहीं सिटीजन को धमकी देकर उन्हें पैसों की मांग की जाती थी। डॉलर में पैसे भारत मंगवाए जाते थे। इस सिलसिले में एफबीआई ने भी इंदौर पुलिस के अधिकारीयों से बात की थी। वहीं अब ठगी करने वाले आरोपी को इंदौर क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया है। जल्द ही अहमदाबाद के एजेंट आरोपी रवि रामी को इंदौर लाया जाएगा।

पुलिस अभिरक्षा में आदिवासी युवक की मौत: पेट दर्द के बाद अस्पताल में किया गया था भर्ती, परिजनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए किया हंगामा

इन्दौर क्राइम ब्रांच डीसीपी मनीष अग्रवाल के मुताबिक नवंबर 2020 में ओके सेंट्रल बिल्डिंग निपानिया में फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर पर छापामार कार्रवाई कर पुलिस द्वारा कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस कार्रवाई में अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई से इंदौर पुलिस ने इनपुट सांझा किया था और अमेरिकन जांच एजेंसी ने ही इंदौर पुलिस को यह बताया था कि आरोपियों द्वारा सोशल सिक्योरिटी नंबर के अधिकारी बनकर अमेरिकी नागरिकों को धमका कर उनके साथ आरोपियों द्वारा मोटा रुपया लिया जाता था। इस पूरे कॉल सेंटर से पहले कई आरोपी इंदौर क्राइम ब्रांच में पकड़े जा चुके हैं।

TI ने रेप पीड़िता का नंबर किया ब्लॉक! जांच अधिकारी ने आरोपी का फोन-लैपटाप भी नहीं किया जब्त, उसमें मौजूद थे अश्लील वीडियो, लगे गंभीर आरोप

गिरोह के मास्टरमाइंड को पहले ही क्राइम ब्रांच गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं अमेरिका से डॉलर को रूपयो में कन्वर्ट करके देने वाले आरोपी को अहमदाबाद से क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में अन्य आरोपियों की भी पुलिस तलाश कर रही है। नवंबर 2020 में जब इंदौर पुलिस ने अमेरिकन जांच एजेंसी की जानकारी के आधार पर जब इंदौर के निपानिया पर फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा था उस वक्त पुलिस द्वारा कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं इस मामले में इस पूरे कॉल सेंटर का मास्टरमाइंड करण भट्ट उस वक्त फरार हो गया था जिसे पुलिस द्वारा उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल क्राइम ब्रांच पकड़े गए आरोपी से पूछताछ भी करेगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus