रवि रायकवार, दतिया। मध्यप्रदेश के दतिया जिले की सेवढा उप जेल के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। एक वीडियो में जेल के अंदर एक अलग कक्ष में परिजन कैदी से मुलाकात करते दिख रहे हैं, वहीं दूसरे वीडियो में जेल का स्टाफ एक वाहन में खाद्य सामग्री रखते दिख रहा है। इस खबर को लल्लूराम ने प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद जेल प्रशासन ने दोनों मामले में कार्रवाई करते हुए जेल प्रहरी भानु प्रताप को सेवढा से हटाकर जिला जेल भेज दिया है। वहीं दो विचाराधीन बंदियों को ग्वालियर सेंट्रल जेल भेजा दिया गया है।

गृहमंत्री के गृह जिले का जेल सुर्खियों में: जेलर बदला पर व्यवस्था नहीं, मेन गेट के अंदर कैदियों से मेल-मिलाप, राशन की कालाबाजारी, VIDEO वायरल

जिले की सेवढा उप जेल में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसे पहले भी जेल प्रशासन ने सेवढा उप जेल में अनियमितताओं की शिकायतें मिलने पर जेल प्रभारी को हटा दिया था। फिर भी यहां हालात नहीं बदले हैं। वीडियो में कैदी के परिजन जेल के मेनगेट के अंदर के कक्ष में उसने मुलाकात करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं सीसीटीवी फुटेज में जेल के अंदर खडे वाहन में जेल स्टाफ खाद्य सामग्री रखते दिखाई दे रहे हैं।

स्व. मेहरबान सिंह रावत की प्रतिमा का अनावरण: CM शिवराज बोले- सबलगढ़ का विकास और यहां की जनता का कल्याण उनके रोम रोम में बसा था

बताया जा रहा है कि जेल में कैदियों के लिए आए राशन को इसी तरह वाहन में ले जाकर बाजार में बेच दिया जाता है। इस दोनों वीडियो के वायरल होने के बाद जेल प्रशासन उप जेल प्रहरी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए, उन्हें जिला जेल भेजा गया है। परिजनों से मुलाकात में कार्रवाई करते हुए दो विचाराधीन कैदियों को सेवढा उप जेल से ग्वालियर सेंट्रल भेजा गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus