रायपुर. प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री  राजेश मूणत ने शुक्रवार को राजधानी के दो वार्डों में तीन करोड़ 55 लाख रूपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. इनमें बाल गंगाधर तिलक वार्ड के तिलक नगर में तीन करोड़ पांच लाख रूपए और दानवीर भामाशाह वार्ड में 50 लाख रूपए के विकास कार्य शामिल हैं. इसके तहत वार्डों में सीसी रोड, नाली, तथा उद्यान निर्माण आदि का कार्य किया जाएगा.

मूणत ने कार्यक्रम में जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजधानी रायपुर को आकर्षक स्वरूप देने के लिए हर वार्ड में अनेक कार्य कराए जा रहे हैं. लोगों की सुगम आवाजाही के लिए गली-गली में जहां सीसी रोड बनाए जा रहे हैं, वहीं जरूरत के मुताबिक सड़कों का चौड़ीकरण तथा फ्लाई ओव्हर आदि कार्य भी कराए जा रहे हैं. इसी तरह नागरिकों की सुविधाओं के लिए वार्डों में बिजली तथा पानी आदि की सुगम व्यवस्था के लिए विशेष जोर दिया जा रहा है.

उन्होंने सरकार द्वारा जनहित में संचालित विभिन्न योजनाओं तथा कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी दी और उनका अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए कहा. इस दौरान उन्होंने वार्डवार मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा योजना के तहत स्मार्ट कार्ड के लिए लगाए जा रहे शिविरों के बारे में भी अवगत कराया. कार्यक्रम में नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे, सभापति  प्रफुल्ल विश्वकर्मा तथा पार्षद  सहित नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे.