गोरखपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय यूपी दौरे पर हैं. पीएम गोरखपुर में गीता प्रेस शताब्दी वर्ष समापन समारोह में शामिल हुए है. प्रधानमंत्री ने गीता प्रेस में प्रदर्शनी का अवलोकन किया. गीता प्रेस में पुस्तकों का विमोचन किया गया. जहां पीएम ने गीता प्रेस शताब्दी वर्ष समापन समारोह को संबोधित किया. जिसके बाद वे गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे.

इसे भी पढ़ें: गीता प्रेस पहुंचे पीएम मोदी ने किया शिवपुराण का विमोचन, CM योगी बोले- गीता प्रेस का गौरवशादी इतिहास रहा

गोरखपुर पहुंचे प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान पीएम मोदी के साथ सीएम योगी भी मौजूद रहे. अब इसके बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे. पीएम ने गोरखपुर को आज करोड़ों की सौगात दी है. उन्होंने रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखी. साथ ही वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखार रवाना किया. इसके पहले पीएम मोदी ने गोरखपुर में रोड शो किया. इस दौरान उनके उपर लोगों ने फूल बरसाए.

इसे भी पढ़ें: गीता प्रेस संस्था नहीं जीवन आस्था, पीएम मोदी बोले- जहां गीता है, वहां कृष्णा हैं, जहां कृष्णा हैं, वहां करूणा हैं

गोरखपुर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं CEO अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि हमारे इस मार्ग में जो सबसे तेज़ ट्रेन है उसकी तुलना में लगभग 2 घंटे की बचत करेगी. यह ट्रेन सुबह 6:05 पर गोरखपुर से चलकर 10:20 पर लखनऊ पहुंचेगी और शाम को 7:15 से लखनऊ से वापस गोरखपुर आएगी. इन दोनों ट्रेन को मिलाकर हमारे देश में करीब 50 वंदे भारत ट्रेन हो जाएंगी.

इसे भी पढ़ें: PM Modi in Chhattisgarh: PM मोदी के संबोधन की कुछ खास बातें…

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक