दंतेवाड़ा.प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने दंतेवाड़ा कलेक्ट्रेट से केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से छत्तीसगढ़ मे हो रहे शिक्षण संबंधित विकास कार्यों के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की. इस दौरान मंत्री  केदार कश्यप ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि  कि छात्र- छात्राओं की शिक्षण संबंधित समस्याओं को शत प्रतिशत दूर कर दिया गया है. मंत्री से उन्होंने बताया कि प्राथमिक से उच्चय प्राथमिक संक्रमण दर 89.23 प्रतिशत है , जबकि माध्यमिक में 92 प्रतिशत है.93 प्रतिशत विद्यालयों में विद्युत  संबंधित समस्याओं को समाप्त किया जा चुका है.

इसी तरह हमारे शिक्षा के अधिकार के चलते 88 प्रतिशत विद्यालयों मे शिक्षक,छात्र अनुपात भी प्राप्त किया जा चुका है. केदार कश्यप ने केंद्रीय मंत्री से चर्चा करते हुए कहा कि वह अभी राजधानी से दूर अंचल जिले मे बैठ कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए  चर्चा कर रहे है , और साथ ही उन्हें यह अवगत कराना चाहते हैं कि यह अंचल जिला दंतेवाड़ा शिक्षा के क्षेत्र मे निरन्तर उत्कृष्ट कार्य कर रहा है. और दंतेवाड़ा जिले के साथ-साथ हमारे प्रदेश के बीजापुर , सुकमा जैसे जिले भी शिक्षण क्षेत्र मे अपने आप को निरंतर आगे ला रहे है.

स्कूल शिक्षा मंत्री ने प्रकाश जावडे़कर आग्रह कर उन्हें छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा आने का न्योता देते हुए कहा कि आप यहां आयें और देखें की किस तरह छत्तीसगढ़ का यह दंतेवाड़ा शिक्षण क्षेत्र मे उत्कृष्ट कार्य कर रहा है ,और इसके साथ ही हमें आप का मार्गदर्शन भी प्राप्त हो , मंत्री कश्यप का आग्रह स्वीकारते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उन्हें कहा है कि वह दंतेवाड़ा अवश्य आएंगे और दंतेवाड़ा की शिक्षण संबंधित उपलब्धियों को अवश्य अनुभव करेंगे.