रायपुर.  पुलिस केन्द्रीय कल्याण समिति और परामर्शदात्री परिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जिसमें यह भी निर्णय लिया गया कि छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक संवर्ग में कर्मचारियों के गणवेश भी बदले जाएंगे. जिसके अनुसार अब जिला कार्यपालिक बल में कार्यरत आरक्षक और प्रधान आरक्षक  नेव्ही ब्लू साईड कैप के स्थान पर अब नेव्ही ब्लू बैरट कैप पहनेंगे.

वहीं छत्तीसगढ़ बल के जवानों का भी बेल्ट के रंग में भी बदलाव किया गया है. अब जवान वेब बेल्ट के स्थान पर लेदर काला बेल्ट पहने हुए नजर आएंगे. ज्ञात हो कि  जवानों के गणवेश और अन्य चीजों में बदली को लेकर पिछले कई समय से सुझाव मिल रहे थे. जिसको लेकर सोमवार को डीजीपी ए एन उपाध्याय ने ये निर्णय ले लिया. बता दें कि 14 जुलाई को  6 साल बाद आज पीएचक्यू में पुलिस केन्द्रीय कल्याण समिति और परामर्शदात्री परिषद की बैठक हुई थी.

इस बैठक में पुलिस कर्मियों से जुड़े मामलों में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे. वहीं डीजीपी एएन उपाध्याय के नेतृत्व में रखी गई इस बैठक में  एडीजी आरके विज, एडीजी संजय पिल्लई सहित बड़ी संख्या में जिलों के एसपी, कमांडेंट सहित बड़ी संख्या में अधिकारी शामिल हुए थे.