Rajasthan News: कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म किए जाने के मुद्दे को कांग्रेस अपने लिए सहानुभूति कार्ड के तौर पर उपयोग करना चाहती है। बता दें राजस्थान में कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता 12 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 5:30 बजे तक जयपुर के शहीद स्मारक पर एक दिन का मौन सत्याग्रह करेंगे।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उद्योगपति अडानी के संबंधों को लेकर कई सवाल विभिन्न मंचों से पूछे गए थे। अब कांग्रेस आरोप है लगा रही है कि उससे बौखला कर भारतीय जनता पार्टी की ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ षड्यंत्र रचकर द्वेषपूर्ण कार्रवाई करते हुए संसद की सदस्यता रद्द करवा दी गई।

राहुल गांधी के समर्थन में उनके साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी 12 जुलाई 2023 को सुबह 10:00 से शाम 5:30 बजे तक शहीद स्मारक, गर्वमेंट हॉस्टल चौराहा, जयपुर पर एक दिवसीय प्रदेश स्तरीय ‘‘मौन सत्याग्रह’’ आयोजित करेगी।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी के अनुसार ‘‘मौन सत्याग्रह’’ में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई मंत्री, विधायक, विधायक प्रत्याशी, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें