नीलेश भानपुरिया, झाबुआ। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के झाबुआ (Jhabua) डिप्टी कलेक्टर सुनिल कुमार झा (Deputy Collector Sunil Kumar Jha) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सुनिल झा को विशेष न्यायालय (special court) में पेश कर जेल भेज दिया है। दरअसल, सुनिल झा पर आदिवासी छात्रा से अश्लील हरकत करने का आरोप है।

प्रदेश में आदिवासी समाज के विरूद्ध आपराधिक मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब कांड के बाद अब बेलगाम प्रशासनिक अधिकारी पर निरीक्षण के नाम पर आदिवासी छात्रा के साथ बदनीयती के आरोप लगे है। मामला पश्चिमी मध्यप्रदेश के आदिवासी झाबुआ जिले का है। जहां झाबुआ एसडीएम सुनिल कुमार झा पर छात्रावास निरीक्षण दौरान आदिवासी छात्रा से अश्लील हरकत करने और छेड़छाड़ के आरोप लगने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

MP में डिप्टी कलेक्टर के खिलाफ FIR: निलंबित कर बुरहानपुर किया अटैच, जानिए क्या है पूरा मामला ?

मामला सोमवार देर शाम का बताया जा रहा है। आरोप है कि झाबुआ एसडीएम जिला मुख्यालय स्थित आदिम जनजाति के सीनियर बालिका छात्रावास में निरिक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान एसडीएम सुनिल झा ने छात्रावास की एक बालिका से छेड़छाड़ की और उसे बुरी नीयत से छूने की कोशिश की।

MP मेडिकल यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार के खिलाफ वारंट जारी: मानवाधिकार आयोग ने 18 जुलाई तक मांगा जवाब, ये है पूरा मामला

छात्रा की शिकायत पर कलेक्टर तन्वी हुड्डा ने सोमवार शाम इंदौर कमिश्नर को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद झाबुआ एसडीएम सुनिल झा को तत्काल निलंबित कर बुराहापुर अटैच करने के आदेश जारी हो गए। मंगलवार सुबह पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम सुनिल झा के खिलाफ पॉस्को एक्ट, छेड़छाड़ समेत अन्य धाराओं में झाबुआ कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। प्रकरण को लेकर आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस ने आरोपी एसडीएम को जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। वहीं झाबुआ पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus