चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) के श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर (Shri Beleshwar Mahadev Jhulelal Mandir) में हुए बावड़ी हादसे (Bawadi accident) को तीन महीने से अधिक हो चुके हैं। अब तक न जांच पूरी हुई, न जिम्मेदारों पर कार्रवाई हो सकी। 30 मार्च को हुए हादसे में जान गंवाने वाले 36 लोगों की दर्दनाक दास्तां को न्याय अभी तक नहीं मिल पाया है। इसे लेकर इंदौर पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि जांच के बाद जो भी आदेश आएगा उस अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, रामनवमी (Ram Navami) के दिन हुए श्री बेलेश्वर महादेव मंदिर में वर्षों पुरानी बावड़ी में अचानक से यज्ञ के दौरान छत गिर जाने के कारण 36 लोगों की दर्दनाक मौत (36 died in Bawdi accident) हो गई थी। पूरे मामले में शासन ने मजिस्ट्रेट जांच (Magisterial Inquiry) की बात कहते हुए बावड़ी को वोट दिया गया था और चारों ओर चादर लगाकर तमाम धरना प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री ने मंदिर को दोबारा से बनाने की बात कही थी।

इंदौर के बावड़ी वाले जगह पर दोबारा स्थापित किया जाएगा मंदिर, हादसे के बाद प्रशासन ने तोड़ा था बेलेश्वर महादेव मंदिर, सीएम शिवराज ने दिया बड़ा बयान

अगर बात की जाए मृतकों के न्याय की तो वह अभी तक पूर्ण नहीं हो पाई है, क्योंकि मजिस्ट्रेट जांच पूरी नहीं हुई है। जिसकी वजह से इस पूरे घटनाक्रम के दोषी खुलेआम घूम रहे हैं। किसकी लापरवाही से मौत हुई, इसको लेकर की जा रही मजिस्ट्रेट जांच अभी भी जारी है।

इंदौर बावड़ी हादसाः मृतकों की संख्या 35 पहुंची, 21 लोगों का शव बाहर निकाला गया, आर्मी ने संभाला मोर्चा, देखें मृतकों की सूची

इंदौर बावड़ी हादसा: वकील ने हाईकोर्ट में दायर की जनहित याचिका, CBI जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग

वहीं इस पूरे मामले को लेकर इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर (Indore Police Commissioner) का कहना है कि जांच के आदेश के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उस अनुसार कार्रवाई की जाएगी और उसी के बाद आरोपी चिन्हित होंगे और उनकी गिरफ्तारी होगी, लेकिन कहीं ना कहीं इस लापरवाही के पीछे जिन लोगों के हाथ हैं वह आज भी खुलेआम घूम रहे हैं।

बागेश्वर धाम की तरफ से सबके खाते में 999 रुपए! इस तरह के फेक मैसेज से रहे सावधान, पढ़िए पूरी खबर

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus