भोपाल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज भोपाल दौरा हैं। इसी बीच बैठक को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। अमित शाह के बैठक में 13 नेता शामिल होंगे। इस बैठक में 13 बड़े नेताओं के लिए कुर्सी लगाई गई है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, हितानंद शर्मा, अजय जामवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय नरोत्तम मिश्रा शामिल होंगे। अमित शाह किसी बड़े नेता को प्रदेश चुनाव अभियान समिति की ज़िम्मेदारी दे सकते हैं। मध्यप्रदेश में बड़े नेताओं को चुनाव में अलग-अलग जिम्मेदारी मिल सकती है। समन्वय के साथ मिशन 2023 में जुटने की सीख मिलेगी।

MP में धर्मांतरणः छिंदवाड़ा में 3 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज, नौकरी दिलाने और आर्थिक लाभ का लालच देकर 2 साल से बना रहे थे दबाव

गृहमंत्री अमित शाह दौरे पर कांग्रेस का बयान

पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि, प्रदेश में प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों के लगातार दौरे हो रहे हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य तो ये है कि देश के चाहे प्रधानमंत्री हो या फिर गृहमंत्री हो जिनको देश चलाने की ज़िम्मेदारी होती है। वो अपनी जिम्मेदारी निभाते है। मणिपुर में जिस तरह से जान जा रही है और इसकी व्यवस्था सुधार करने के लिए उनके पास समय नहीं है। इसके आगे उन्होंने कहा कि, जहां सिर्फ़ चुनावी राज्य है वहा पर ये काम करने आ रहे हैं।

पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि ये हमेशा से यही करते आए हैं इनकी ज़मीन खिसक चुकी है। इनको पता है कि यहां पर कांग्रेस की सरकार बनने वाली है, कम विधायक जीत के आने वाले हैं। इसलिए घबराहट में ये सत्ता को जाने नहीं देना चाहते हैं। सरकार को निशाना साधते हुए कहा कि, सारे षड्यंत्र रचेंगे और मीटिंग बार बार करेंगे। आगे उन्होंने कहा कि, मध्यप्रदेश की जनता पूरी तरह समझ चुकी है और किसी भी प्रकार की दाल गलने वाली नहीं है।

कांग्रेस के बयान पर गौरीशंकर बिसेन का पलटवार

अमित शाह के भोपाल दौरे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को निशाना साधा हैं। जिसे लेकर बीजेपी पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने पलटवार किया है। उन्होंने ने कहा कि, कांग्रेस के पास कहने को क्या बचा है। उनके पास में राष्ट्रीय स्तर नेता है क्या जो कुछ कर सके और न ही उनके पास प्रधानमंत्री है। इसके आगे उन्होंने कहा कि ना कांग्रेस के पास गृह मंत्री हैं। उनके पास है ही क्या उनके पास ना टीम है ना नेतृत्व है ना कोई विचार है उनका।

वे रणनीति बनाते हैं, जिससे सफलता मिलती हैमंत्री भूपेन्द्र सिंह

अमित शाह के दौर पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, हम सब जानते हैं कि अमित शाह जी संगठन कौशल है। उनका जो नेतृत्व है वो हमेशा सबको ऊर्जा देने का काम करते है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, इस तरह की वे रणनीति बनाते हैं, जिससे हमें चुनाव में आगे बढ़ने में सफलता मिलती है। उनका कौशल मार्गदर्शन हम सभी को मिलेगा और उस आधार पर हम लोग चुनाव के मैदान में जाएंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus