रामेश्वर मरकाम ,धमतरी. प्रदेश की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था किसी से छुपी नहीं है. ज्यादातर जिलों में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है. यहां तक कि स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले में भी स्वास्थ्य सुविधाएं बद से बत्तर है. जिसका खामियाजा वहां के लागों को उठाना पड़ता है. एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते एक महिला का प्रसव ऑटो में हुआ है.

इस महिला के परिजनों ने प्रसव के लिए महिला को अस्पताल ले जाने के लिए 102 महतारी एक्सप्रेस को फोन लगाया था लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. कई बार 102 पर फोन लगाने के बाद भी जब बात नहीं हुई, तो परिजन ऑटो से लेकर महिला को अस्पताल की ओर रवाना हो गये. लेकिन महिला अस्पताल पहुंचती उसके पहले ही महिला ने ऑटो में ही एक बच्चे को जन्म दे दिया. जिसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया. महिला का नाम आसिफा बेगम है. जो की मकेश्वर वार्ड की रहने वाली है.

बता दें 108 और 102 के कर्मचारी पिछले 3 दिनों से हड़ताल पर है. जिसके चलते बीमार और जरूरतमदों का को खासी पारेशानी उठानी पड़ रही है. इसके अलावा मंगलवार को भी 108 की लापरवाही देखने को मिली थी. जहां एम्बूलेंस का दरवाजा न खुलने के कारण एक बच्ची की मौत हो गई थी.

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=LHnIAB9IM7o[/embedyt]